Move to Jagran APP

मॉरीशस में फंसे तीन सौ भारतीय स्टूडेंट्स ने मांगी प्रधानमंत्री मोदी से सहायता, बोले-भारत वापस बुलाएं

कोरोना से प्रभावित मॉरिशस में लगभग तीन सौ भारतीय विद्यार्थी फंसे हुए हैं और वह भारत आना चाहते हैं। कोरोना से बचाव के लिए उनके पास मास्क तक उपलब्ध नहीं हैं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 08:16 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 08:16 PM (IST)
मॉरीशस में फंसे तीन सौ भारतीय स्टूडेंट्स ने मांगी प्रधानमंत्री मोदी से सहायता, बोले-भारत वापस बुलाएं
मॉरीशस में फंसे तीन सौ भारतीय स्टूडेंट्स ने मांगी प्रधानमंत्री मोदी से सहायता, बोले-भारत वापस बुलाएं

सुभाष शर्मा, उदयपुर। मॉरिशस में फंसे भारतीय स्टूडेंट्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद मांगी है। उन्होंने कहा कि कोरोना से प्रभावित मॉरिशस में लगभग तीन सौ भारतीय विद्यार्थी फंसे हुए हैं और वह भारत आना चाहते हैं। कोरोना से बचाव के लिए उनके पास मास्क तक उपलब्ध नहीं हैं। यहां तक भोजन के लिए उपलब्ध उनका सामान भी खत्म होने वाला है। इन विद्यार्थियों में से एक उदयपुर का रहने वाला है।

loksabha election banner

मॉरिशस में इंटर्नशिप के लिए गए उदयपुर के कविश जैन ने बताया कि उनकी भारत वापसी की टिकट भी कन्फर्म थी लेकिन एयर मॉरिशस एवं एयर इंडिया के बीच पैसेंजर को लेकर उत्पन्न गड़बड़ी के चलते उनके साथ कई भारतीय विद्यार्थियों को बोर्डिंग नहीं करने दी। जिस विमान से उन्हें आना था वह भारत के लिए आखिरी उड़ान थी। ऐसे में लगभग तीन सौ भारतीय विद्यार्थियों का समूह बिना किसी जरूरी सामान से मॉरिशस में फंसकर रह गया है। कोरोना से मॉरिशस भी प्रभावित है और वहां भी लॉक डाउन चल रहा है।

कविश एवं अन्य भारतीय विद्यार्थियों ने भारतीय प्रशासन से मदद की गुहार लगाई लेकिन उन्हें आस की किरण नजर नहीं आई। एक बार फिर कविश और उसके साथियों ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए मदद की गुहार लगाई है। जिसकी वीडियो उन्होंने उदयपुर के अपने मित्रों को डाली है। कविश का कहना है कि उनके पास महज दस दिन के भोजन का सामान बचा है। मॉरिशस में लॉकडाउन तथा उनके भारत लौटने की कंफर्म टिकट के चलते उन्होंने सामान नहीं खरीदा। ऐसे में वह बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.