Move to Jagran APP

पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान के जैसलमेर में जासूसी के संदेह में युवक को पकड़ा

कोतवाली पुलिस थाना अधिकारी बलवंतराम ने बताया कि युवक से पूछताछ की जा रही है कि जहां से उसे पकड़ा गया वह वहां कैसे पहुंचा। जहां उसे पकड़ा गया वह इलाका सामरिक महत्व का है। संदेह है कि वह जासूसी करता है।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 27 Jun 2021 02:00 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jun 2021 02:00 PM (IST)
पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान के जैसलमेर में जासूसी के संदेह में युवक को पकड़ा
राजस्थान के जैसलमेर में जासूसी के संदेह में युवक को पकड़ा

जागरण संवाददाता, जयपुर। पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान के जैसलमेर में स्थित सैन्य क्षेत्र में मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम ने जासूसी के आरोप में एक युवक को पकड़ा है। पकड़ा गया युवक जैसलमेर जिले के ही बासनपीर गांव का बाय खान है। भाया खान की सैन्य क्षेत्र में कैंटीन है। इस कारण उसकी पूरे सैन्य क्षेत्र में आवाजाही है। उसकी संदिग्ध गतिविधियों के बारे में जानकारी मिलने के बाद सेना की इंटेलिजेंस टीम पिछले कुछ समय से निगरानी रख रही थी।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार 22 वर्षीय भाया खान भाया खान को शनिवार देर रात सैन्य क्षेत्र में टीएसपी वन गेट के पास पकड़ा गया। उससे रात में ही पूछताछ प्रारंभ हुई। इस दौरान उसके मोबाइल फोन में पाकिस्तान के साथ ही आस्ट्रेलिया,इंग्लैंड और श्रीलंका सहित कई देशों के फोन नंबर मिले। जिनसे वह लगातार संपर्क करता था। वह डायल नंबर का कोई रिकॉर्ड नहीं रखता था। फोन पर बात करने के बाद तत्काल रिकॉर्ड हटा देता था। सेना की इंटेलिजेंस टीम ने युवक को कोतवाली पुलिस को सौंप दिया। अब विभिन्न एजेंसियां उससे पूछताछ करेगी।

कोतवाली पुलिस थाना अधिकारी बलवंतराम ने बताया कि युवक से पूछताछ की जा रही है कि जहां से उसे पकड़ा गया वह वहां कैसे पहुंचा। जहां उसे पकड़ा गया वह इलाका सामरिक महत्व का है। संदेह है कि वह जासूसी करता है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भी जैसलमेर के चांदण गांव से एक युवक को जासूसी के आरोप में पकड़ा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.