Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तार, डेंटल कॉलेज की छात्रा पर केस

Pulwama Terror Attack. वॉट्सएप ग्रुप पर धार्मिक और देश विरोधी भावनाएं भड़काने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 06:47 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 06:47 PM (IST)
Pulwama Terror Attack: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तार, डेंटल कॉलेज की छात्रा पर केस
Pulwama Terror Attack: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तार, डेंटल कॉलेज की छात्रा पर केस

जयपुर, जागरण संवाददाता। पुलवामा आतंकी हमले के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल है। इसी बीच, राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में वॉट्सएप ग्रुप पर धार्मिक और देश विरोधी भावनाएं भड़काने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। मामला हनुमानगढ़ जिले के अनूपशहर का है। यहां इकबाल खान नामक युवक ने वॉट्सएप ग्रुप में खुद का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उसने देशविरोधी और धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली बातें कहीं। वायरल सोयशल मीडिया पर वायरल होता हुआ अपूनशहर के आसपास फैल गया।ग्रामीणों ने भादरा पुलिस थाने में इस बारे में परिवाद दर्ज कराया, पुलिस ने जांच के बाद युवक को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

पुलिस थाना अधिकारी पुष्पेन्द्र झाझड़िया ने बताया कि युवक को गिरफ्तार कर जांच की जा रही है। उधर, जयपुर के एक प्राइवेट डेंटल कॉलेज में पढ़ रही कश्मीरी छात्रा द्वारा अपने वॉट्सएप पर आपत्तिजनक स्टेटस लगाने को लेकर भी हंगामा हुआ। पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, कॉलेज प्रशासन ने छात्रा को निलंबित कर दिया है। हालांकि इस छात्रा का नाम बताने से इनकार कर दिया। इससे पहले जयपुर के ही निम्स विवि की कश्मीरी मूल की चार छात्राओं द्वारा विवादित पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने के बाद उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था।

आरसीए से क्रिकेटरों के फोटो हटाए

राजस्थान क्रिकेट एकेडमी (आरसीए) में सोमवार को करीब 40 पाकिस्तान क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटा दिया। इन सभी क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटाकर आरसीए दफ्तर के स्टोर में रख दिया गया है। गौरतलब है कि राज्य में क्रिकेट से जुड़े प्रतिनिधियों ने पाकिस्तान के क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटाने की मांग की थी, जिसके बाद आरसीए अध्यक्ष सीपी जोशी ने इन क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटाने के आदेश दिए थे। जिनके फोटो हटाए गए उनमें से ज्यादातर तस्वीरें वकार यूनुस, वसीम अकरम, मोहम्मद यूसुफ और शाहीद आफरीदी की हैं। इसके साथ ही एसएमएस स्टेडियम में आयोजित हुई कई द्विपक्षीय प्रतियोगिताओं के दौरान की तस्वीरों को भी आरसीए कार्यालय से हटाया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.