Woman Sarpanch Arrested: उदयपुर में महिला सरपंच रिश्वत लेते गिरफ्तार

Woman Sarpanch Arrested एसीबी उदयपुर की टीम ने उथरदा गांव की महिला सरपंच को साढ़े तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। उसने यह राशि प्रधानमंत्री ग्राम शिविर के दौरान दिए भूखंड के पट्टे की रजिस्ट्री करवाने के एवज में मांगी थी।

Sachin Kumar MishraPublish: Fri, 28 Jan 2022 06:31 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 06:31 PM (IST)
Woman Sarpanch Arrested: उदयपुर में महिला सरपंच रिश्वत लेते गिरफ्तार

उदयपुर, संवाद सूत्र। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) उदयपुर की टीम ने शुक्रवार को सलूंबर उपखंड क्षेत्र के उथरदा गांव की महिला सरपंच को साढ़े तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। उसने यह राशि प्रधानमंत्री ग्राम शिविर के दौरान दिए भूखंड के पट्टे की रजिस्ट्री करवाने के एवज में मांगी थी। उथरदा गांव के बालचंद डांगी ने सरपंच हीना बोड़ के खिलाफ रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की थी। उसने एसीबी को बताया कि पिछले दिनों गांव में लगे प्रधानमंत्री ग्राम शिविर के दौरान उसे भूखंड आवंटित हुआ था। जिसका पट्टा उसे मिला था। उसकी रजिष्ट्री कराने के लिए वह सरपंच हीना बोड़ से मिला। जिसने रजिस्ट्री करवाने के एवज में पांच हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। हालांकि बाद में वह साढ़े तीन हजार रुपये लेने पर सहमत हो गई थी। सरपंच हीना बोड़ ने रिश्वत की राशि लेकर बालचंद डांगी को हिरणमगरी सेक्टर चार स्थित अपने घर बुलाया था। सरपंच हीना बोड़ के रिश्वत लेते ही एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

जांच में जुटी एसीबी

एसीबी अब प्रधानमंत्री ग्राम शिविर में बांटे भूखंड और पट्टों की भी जांच में जुटी है, ताकि यह पता लगाया जा सकेगा कि सरपंच ने अन्य लाभार्थियों से रिश्वत ली है या नहीं। इसके लिए एसीबी ने ग्राम पंचायत से प्रधानमंत्री ग्राम शिविर में बांटे गए भूखंड और पट्टों संबंधी दस्तावेज भी जांच के लिए जब्त किए हैं। एसीबी आरोपी सरपंच हीना बोड़ को गिरफ्तार कर उदयपुर के एसीबी कार्यालय लेकर आई और वहां उससे पूछताछ की जा रही है। एसीबी सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार सरपंच हीना बोड़ के हिरणमगरी सेक्टर चार स्थित घर की भी तलाशी ली जा रही है। कहा गया कि सरपंच के नाम उदयपुर तथा आसपास ग्रामीण क्षेत्र में भूखंड होने की जानकारी मिली है। एसीबी ने बताया कि जांच जारी है, दस्तावेज मिले तो उसके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला अलग से दर्ज किया जाएगा।  

Edited By Sachin Kumar Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept