Move to Jagran APP

Bribe: राजस्थान के बांसवाड़ा में महिला पटवारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

Woman patwari arrested. राजस्थान के बांसवाड़ा में महिला पटवारी रिश्वत लेते गिरफ्तार की गई है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 12:37 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 12:37 PM (IST)
Bribe: राजस्थान के बांसवाड़ा में महिला पटवारी रिश्वत लेते गिरफ्तार
Bribe: राजस्थान के बांसवाड़ा में महिला पटवारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

जयपुर, जेएनएन। Woman patwari arrested. राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के चंदू जी का गढ़ा में एक महिला पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ी गई है। वर्षा पाटीदार नाम की यह पटवारी नामांतरण खोलने के एवज में रिश्वत मांग रही थी। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने वर्षा को 8000 रुपये की रिश्वत लेते ट्रैप किया। उसके साथ एक दलाल भी हिरासत में लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। 

prime article banner

एसीबी अधिकारियों के अनुसार, बुधवार को ही परिवादी चंदू जी का गढ़ा निवासी रोहित पटेल ने शिकायत की थी। रोहित ने बताया कि उसने अपने गांव में ही गेबीबाल तीरगर से 1800 वर्ग फीट कृषि भूमि खरीदी थी। इस भूमि का आबादी में परिवर्तन कराने के लिए पटवारी वर्षा पाटीदार ने दलाल विष्णु सरकार ने सरकारी खर्चे समेत कुल 40 हजार रुपये लिए। उसके बाद नामांतरण खोलने के लिए आठ हजार रुपये मांगे। सत्यापन के बाद एसीबी की टीम ने ट्रैप की कार्रवाई की और परिवादी को रिश्वत लेकर भेजा।

रिश्वत लेने के बाद पटवारी वर्षा ने राशि अपनी टेबल की दराज में रखी और तभी ब्यूरो की टीम मौके पर पहुंची और रिश्वत राशि बरामद करते हुए आरोपित पटवारी वर्षा को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने दलाल विष्णु सरकार को भी गिरफ्तार कर लिया है। दोनों से टीम सख्ती से पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि पूछताछ के दौरान दोनों ने अहम खुलासे किए हैं। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। वहीं, टीम की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।

राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो हर रोज कम से कम दो ट्रैप की कार्रवाई कर रहा है और इसमें छोटे बड़े कई अधिकारी कर्मचारी पकड़ में आ रहे हैं। बुधवार को ही विभाग ने एक कांस्टेबल को पांच लाख की रिश्वत लेते पकड़ा था। प्रदेश से रिश्वत लेने के मामले बढ़ रहे हैं। इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.