Move to Jagran APP

पत्नी और सास की गला काट कर हत्या, आरोपित ने खुद पुलिस थाने पहुंचकर दी जानकारी

राजस्थान में जयपुर के शिवदासपुरा इलाके में अपनी सास और पत्नी की हत्या कर एक व्यक्ति पुलिस थाने पहुंच गया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 02:56 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 02:56 PM (IST)
पत्नी और सास की गला काट कर हत्या, आरोपित ने खुद पुलिस थाने पहुंचकर दी जानकारी
पत्नी और सास की गला काट कर हत्या, आरोपित ने खुद पुलिस थाने पहुंचकर दी जानकारी

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में जयपुर के शिवदासपुरा इलाके में अपनी सास और पत्नी की हत्या कर एक व्यक्ति पुलिस थाने पहुंच गया। पुलिस थाने पहुंचकर उसने हत्या करने की बात स्वीकारी। आरोपित रामकिशन ने रविवार देर रात एक बजे सास गौरा देवी और पत्नी मंजू की गला काटकर हत्या कर दी। पत्नी-सास की हत्या के बाद आरोपित तीन बच्चों को बाइक पर बैठाकर चाकसू पुलिस थाने पहुंचा, वहां वारदात की जानकारी दी। इस पर शिवदासपुरा पुलिस थाना अधिकारी इंद्राज मरोडिया मौके पर पहुंचे। पुलिस की टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

पुलिस उप अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि आरोपित रामकिशन अपने ससुराल में ही रहता था । रामकिशन को अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह रहता था। इससे उनके बीच अक्सर झगड़ा होता था। लॉकडाउन की वजह से रामकिशन का रोजगार भी चला गया था। इससे वह ज्यादातर घर ही रहने लगा था। इस दौरान पत्नी के चरित्र पर संदेह को लेकर पिछले कुछ दिनों से विवाद और ज्यादा बढ़ गया था। आरोपित रामकिशन ने रविवार देर रात एक बजे सास गौरा देवी और पत्नी मंजू की गला काटकर हत्या कर दी। पत्नी-सास की हत्या के बाद आरोपित तीन बच्चों को बाइक पर बैठाकर चाकसू पुलिस थाने पहुंचा, वहां वारदात की जानकारी दी। 

पूछताछ में रामकिशन ने पुलिस को बताया कि उसे लगता था कि सास पत्नी का पक्ष लेती है,इसलिए दोनों की हत्या करने का फैसला किया। रविवार रात दोनों गहरी नींद में सो रही थी। इसी का फायदा उठाकर उसने धारदार चाकू से दोनों का गला काट दिया। इसके बाद तीनों बच्चों को नींद से उठाकर बाइक पर बैठाया और चाकसू थाने पहुंच गया।

पुलिस के मुताबिक रामकिशन के दो बेटों की उम्र 15 साल और 13 साल है। इसके अलावा 11 वर्षीया एक बेटी है। उन्हें परिजनों के साथ वापस घर भेज दिया गया। हत्या के बाद भी रामकिशन के चेहरे पर किसी तरह की शिकन नहीं थी। शिवदासपुरा थाना पुलिस ने रामकिशन के खिलाफ 302 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.