Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा 20 और 21 अगस्त को अजमेर में, भाजपा ने बताया रूट प्‍लान

केंद्रीय वन पर्यावरण श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा 20 व 21 अगस्त को अजमेर में होगी। 19 अगस्त को जयपुर में रात्रि विश्राम के बाद यादव की आशीर्वाद यात्रा प्रातः 9 बजे बगरू दूदू होते हुए बांदरसिंदरी से अजमेर जिले की सीमा में प्रवेश करेगी।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 06:23 PM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 06:23 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा 20 और 21 अगस्त को अजमेर में, भाजपा ने बताया रूट प्‍लान
भाजपा के सभी कार्यकर्ता यात्रा को सफल बनाने में जुटे

अजमेर, जागरण संवाददाता। केंद्रीय वन पर्यावरण, श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा 20 व 21 अगस्त को अजमेर में होगी। 19 अगस्त को जयपुर में रात्रि विश्राम के बाद यादव की आशीर्वाद यात्रा प्रातः 9 बजे रवाना होकर बगरू, दूदू होते हुए बांदरसिंदरी से अजमेर जिले की सीमा में प्रवेश करेगी। यहां से किशनगढ़ शहर में होते हुए एमडीएस यूनिवर्सिटी के तिराहे पर पहुंचेगी जहां से बाईपास मार्ग से पुष्कर पहुंचेगी।

loksabha election banner

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि पुष्कर में पवित्र सरोवर की पूजा अर्चना और ब्रह्मा मंदिर में दर्शन के बाद भूपेन्द्र यादव लीला सेवड़ी होते हुए रीजनल कॉलेज चौराहे पर आएंगे। इसके बाद शाम को जवाहर रंगमंच पर यादव का सम्मान समारोह होगा। इसमें पार्षदगण, स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधि यादव का सम्मान करेंगे। इसके बाद यादव का संबोधन भी होगा।

20 अगस्त को रात्रि विश्राम अजमेर में ही करने के बाद 21 अगस्त को प्रातः 8 बजे यादव फॉयसागर रोड स्थित चामुंडा माता मंदिर में दर्शन करेंगे तथा फिर साढ़े दस बजे मेरवाड़ा एस्टेट होटल में पत्रकारों से संवाद करेंगे। अजमेर से यादव दोपहर को किशनगढ़ के निकट सलेमाबाद स्थित निंबार्क पीठ में आचार्य श्याम शरण महाराज से आशीर्वाद ग्रहण करेंगे और इसके साथ 6 दिवसीय जन आशीर्वाद यात्रा संपन्न हो जाएगी।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि भूपेंद्र यादव ओबीसी वर्ग के हैं, लेकिन कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी सांसदों ने संसद में नए मंत्री के तौर पर यादव का परिचय तक नहीं होने दिया। लेकिन अब यादव को आशीर्वाद यात्रा में व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है। भाजपा के सभी कार्यकर्ता यात्रा को सफल बनाने में जुटे हैं। चूंकि अजमेर भूपेन्द्र यादव की कर्मस्थली है, इसलिए यहां के कार्यक्रमों में वृद्धि हो सकती है। अजमेर के लोगों का यादव के प्रति स्नेह भाव है। बहुत सी संस्थाएं चाहती हैं कि यादव उनके कार्यक्रम में शामिल हो। यादव का निंबार्क पीठ से वापस अजमेर आने का कार्यक्रम भी बन सकता है। अजमेर जिले में सांसद भागीरथ चौधरी यात्रा में पूरे समय साथ रहेंगे। देहात भाजपा अध्यक्ष देवी शंकर भूतड़ा और शहर अध्यक्ष डॉ प्रियशील हाड़ा अपनी टीम के साथ यात्रा की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

गौरतलब है कि यादव संभवत अकेले मंत्री होंगे जिनकी आशीर्वाद यात्रा दो राज्य हरियाणा और राजस्थान से होकर गुजर रही है। यादव की यात्रा का महत्व इसी से लगाया जा सकता है कि राजस्थान में यात्रा को लेकर बनाई गई समन्वय कमेटी में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम भी शामिल है। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया से लेकर प्रतिपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया तक यात्रा की तैयारियों में जुटे हैं।

16 अगस्त से शुरू हुई यादव की आशीर्वाद यात्रा 18 अगस्त तक हरियाणा में रहेगी। 16 अगस्त को पैतृक गांव जमालपुर (हरियाणा) में यादव का भाजपा कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। इस मौके पर आयोजित एक जनसभा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी उपस्थित रहे। तय कार्यक्रम के अनुसार यादव की आशीर्वाद यात्रा 19 अगस्त को प्रातः साढ़े आठ बजे से भिवाड़ी से राजस्थान में प्रवेश करेगी। भिवाड़ी में भव्य स्वागत की तैयारी है। इसी दिन टपूकड़ा, तिजारा, किशनगढ़ खैरथल, संतरी, तारापुर, बानसूर, कोटपूतली, पावटा, शाहपुरा, मनोहरपुर, पंडवानी, अचरोल, आमेर होते हुए जयपुर पहुंचेगी। इन सभी स्थानों पर छोटे बड़े कार्यक्रम रखे गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.