Move to Jagran APP

Rajasthan News : उदयपुर पुलिस ने साढ़े चार करोड़ की लूट में शामिल बदमाशों को किया गिरफ्तार

Rajasthan Crime News आरोपियों से लूट के संबंध में पूछताछ की जा रही है।जिसमें पता चला कि पकड़े गए चार बदमाशों के साथ दो अन्य बदमाशों ने मिलकर बैंगलुरू की एक ज्वैलर्स फर्म पर डाका डाला था।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 06:35 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 06:35 PM (IST)
Rajasthan News : उदयपुर पुलिस ने साढ़े चार करोड़ की लूट में शामिल बदमाशों को किया गिरफ्तार
Rajasthan Crime News : उदयपुर पुलिस पालनपुर चौराहे के समीप नाकाबंदी कर उनकी तलाश में जुटी थी।

उदयपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan Crime News : कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरू में साढ़े चार करोड़ के जेवरात और नकदी की लूट बदमाशों का बुधवार को उदयपुर पुलिस से सामना हो गया। जिस पर उदयपुर पुलिस ने उनका पीछा कर चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं क्षेत्र में दबोच लिया। उनसे लगभग चार किलो सोने तथा साढ़े तेरह किलो से अधिक चांदी के जेवरात बरामद हुए हैं। बदमाशों को फिलहाल बेगूं थाना पुलिस ले जाया गया और उनसे पूछताछ की जा रही है। उधर, कर्नाटक पुलिस भी बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए उदयपुर आ चुकी है और माना जा रहा है कि बदमाशों को ट्रांजिट रिमांड पर कर्नाटक पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरू में पिछले दिनों कुछ बदमाशों से 13 किलो 640 ग्राम चांदी और 3 किलो 900 ग्राम सोने के आभूषण चुराए थे। जहां से उनके राजस्थान में भाग आने की जानकारी मिली थी। उनका पीछा कर्नाटक पुलिस भी कर रही थी। इसी बीच उदयपुर पुलिस को उनके जिले में घुसने की सूचना मिली और उदयपुर पुलिस पालनपुर चौराहे के समीप नाकाबंदी कर उनकी तलाश में जुटी थी।

बुधवार को चारों बदमाश इसी क्षेत्र से गुजरे तो उन्होंने पुलिस को नाकाबंदी करते देखा। जहां उनकी उदयपुर पुलिस से झड़प भी हुई। चर्चा यहां तक है कि बदमाशों और पुलिस के बीच फायरिंग भी हुई, हालांकि इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई। उदयपुर पुलिस ने चित्तौड़गढ़ जिला पुलिस की मदद से जेवरात लूट के चारों बदमाशों को दबोच लिया और उनसे जेवरात भी बरामद कर लिए। सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद बेगूं थाने ले जाया गया, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

बेगूं पुलिस उप अधीक्षक रतनाराम देवासी ने बताया कि बदमाशों की सूचना पर कर्नाटक पुलिस भी बेगूं थाने पहुंच चुकी है। आरोपियों से लूट के संबंध में पूछताछ की जा रही है।जिसमें पता चला कि पकड़े गए चार बदमाशों के साथ दो अन्य बदमाशों ने मिलकर बैंगलुरू की एक ज्वैलर्स फर्म पर डाका डाला था। जहां से कई किलो सोना— चांदी और लाखों रुपया कैश लूटकर वह कार और बाइकों के जरिए फरार हुए थे।

बेंगलुरु पुलिस को सूचना मिली थी कि लुटेरे राजस्थान की सीमा में एंट्री कर गए हैं तो बेंगलुरु पुलिस ने उदयपुर पुलिस से संपर्क किया और उनको बदमाशों की जानकारी एवं लोकेशन भेजी। जिसके बाद उदयपुर पुलिस उन्हें पकड़ने में सफल रही। आरोपियों से कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं, जिनमें पिस्टल और कारतूस भी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.