Move to Jagran APP

Rajasthan: मां के सामने बच्ची को उठा ले गए बदमाश, पंचों के भरोसे बैठे परिवार ने 10 दिन बाद पुलिस से मांगी मदद

Rajasthan उदयपुर के आनंदपुरी थाना क्षेत्र में 10 दिन पहले अपहृत बच्ची के परिजनों ने अब पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। गांव के पंचों ने पीड़ित परिवार को बच्ची को छुड़ाने का आश्वासन दिया था। गांव के ही 11 लोग मामले में आरोपित है।

By Aditi ChoudharyEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 05:36 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 05:36 PM (IST)
Rajasthan: मां के सामने बच्ची को उठा ले गए बदमाश, पंचों के भरोसे बैठे परिवार ने 10 दिन बाद पुलिस से मांगी मदद
उदयपुर में 13 बदमाशों ने देर रात घर में घुसकर बच्ची को अगवा किया

उदयपुर, जागरण संवाद सूत्र। राजस्थान के उदयपुर के बांसवाड़ा जिले में 14 साल की एक नाबालिग को रात के दो बजे तलवारबंद बदमाश उसकी मां की मौजूदगी में उठा ले गए। दस दिन पहले हुई इस वारदात को लेकर परिजनों ने मंगलवार को अपहरण का मामला दर्ज कराया है। पिछले दस दिनों पीड़ित परिवार गांव के पंचों के बहकावे में रहा, जो आरोपितों से उनकी बेटी को लौटाने का आश्वासन देते रहे। आरोपितों में से 11 लोग पीड़ित परिवार के गांव वाले ही हैं।

loksabha election banner

तलवार को खौफ दिखाकर बच्ची को अगवा किया

मिली जानकारी के अनुसार, घटना बांसवाड़ा जिले के आनंदपुरी थाना क्षेत्र के तेजपुरा गांव की है। बीते 29 जुलाई को देर रात दो बजे 13 लोग तलवारों के साथ फूला गरासिया के घर आए और कक्षा सातवीं में पढ़ रही उसकी 14 साल की बेटी मंजूला को उठाकर अपने साथ ले गए। बच्ची की मां मणिदेवी ने बदमाशों को रोकने की कोशिश की लेकिन बदमाशों ने उसके गले पर तलवार लगा दी थी। जब बदमाश बच्ची को लेकर निकल गए तब परिवारवालों के शोर मचाने पर ग्रामीणों की नींद खुली। मगर अपहरणकर्ताओं को पकड़ने में सभी असफल रहे।

घटना के वक्त घर से बाहर थे पिता

जानकारी के मुताबिक, घटना की रात बच्ची के पिता फूला गरासिया अपनी बड़ी बेटी की डिलीवरी के कारण उसके ससुराल गांगड़तलाई गए थे। बच्ची की मां मणिदेवी ने बताया कि गांव के ही ग्यारह लोगों ने दो अन्य बदमाशों के साथ उसकी बेटी को उठाकर ले गए।

पंचों के बहकावे में आया पीड़ित परिवार

पीड़ित परिवार ने घटना के बाद पुलिस में शिकायत करने के बजाय गांव के पंचों से मदद मांगी। पंचायत में पंचों ने आश्वासन दिया कि उनकी बेटी को आरोपितों के चंगुल से बचाकर उनके पास पहुंचा दिया जाएगा। इसके लिए उन्हें दस दिन तक इंतजार करने को कहा गया। मगर दस दिन बीत जाने के बाद भी जब उन्हें बेटी नहीं मिली तब आनंदपुरी थाने में मामला दर्ज कराया।

13 लोगों पर अपहरण का मामला दर्ज

इधर, मामले के जांच अधिकारी गौतमलाल ने बताया कि पीड़ित बच्ची की मां मणिदेवी की शिकायत पर तेजपुरा गांव के राकेश (पुत्र-वरसेंग वागेला), वरसेंग (पुत्र-धूला वागेला) सहित करीब 13 आरोपितों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है। जल्द ही नाबालिग को ढूंढ कर परिजनों को सौंप दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.