Move to Jagran APP

Udaipur Incident : बारिश से बचने ईमली के पेड़ के नीचे खड़े थे तीन युवक, आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत

राजेंद्र डामोर की मौके पर मौत हो गई जबकि लक्ष्मण और अमरा बुरी तरह झुलस गए थे। ग्रामीणों को पता चला तो तीनों को नजदीकी डूंगरपुर के जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने राजेंद्र को मृत घोषित कर दिया जबकि प्राथमिक उपचार में लक्ष्मण डामोर ने दम तोड़ दिया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 06:33 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 06:33 PM (IST)
Udaipur Incident : बारिश से बचने ईमली के पेड़ के नीचे खड़े  थे तीन युवक, आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत
Udaipur Incident : युवक अमरा की हालत भी गंभीर बनी हुई है। तीनों की उम्र 20 से 25 वर्ष है।

जागरण संवाददाता, उदयपुर। जिले के खेरवाड़ा जिले के खांडी ओबरी गांव में गुरुवार सुबह अचानक हुई बारिश से बचने के लिए तीन युवकों ने ईमली के पेड़ के नीचे शरण ली और इसी दौरान गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गई। गंभीर रूप से झुलसे तीसरे युवक को समीपवर्ती डूंगरपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों युवक पड़ोसी तथा आपस में रिश्तेदार थे। इनकी मौत की वजह से गुरुवार सुबह किसी भी घर में चूल्हे नहीं जले। मृत दोनों युवकों की सामूहिक शवयात्रा निकाली गई और अंत्येष्टी कर दी गई।

loksabha election banner

बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बारिश होने लगी

बताया गया कि गुरुवार सुबह उदयपुर जिले के खेरवाड़ा क्षेत्र में अचानक बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बारिश होने लगी। ठंड में हुई बारिश से बचने के लिए खांडी ओबरी गांव में करनउवा गांव के युवक राजेन्द्र कुमार पुत्र लक्ष्मण लाल डामोर, लक्ष्मण पुत्र होमा डामोर तथा उसके साथी अमरा पुत्र सोमा मीणा ने ईमली के पेड़ के नीचे शरण ली। तभी जोरदार गड़गड़ाहट की आवाज के साथ पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी, जिसके चपेट में तीनों युवक आ गए।

प्राथमिक उपचार में लक्ष्मण डामोर ने दम तोड़ा  

जिसमें राजेंद्र डामोर की मौके पर मौत हो गई, जबकि लक्ष्मण और अमरा बुरी तरह झुलस गए थे। ग्रामीणों को पता चला तो वह तीनों को नजदीकी डूंगरपुर के जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने राजेंद्र को मृत घोषित कर दिया, जबकि प्राथमिक उपचार के दौरान लक्ष्मण डामोर ने भी दम तोड़ दिया। तीसरे युवक अमरा की हालत भी गंभीर बनी हुई है। तीनों युवकों की उम्र बीस से पच्चीस वर्ष के बीच है।

तीनों युवक पड़ोसी तथा आपस में रिश्तेदार थे

गांव में पसरा मातम-आकाशीय बिजली गिरने से दो युवकों की मौत तथा तीसरे के गंभीर रूप से झुलसने की सूचना जैसे ही खांडी ओबरी गांव के लोगों को लगी तो समूचे गांव में मातम पसर गया। तीनों युवक पड़ोसी तथा आपस में रिश्तेदार थे। इनकी मौत की वजह से गुरुवार सुबह किसी भी घर में चूल्हे नहीं जले। मृत दोनों युवकों की सामूहिक शवयात्रा निकाली गई और अंत्येष्टी कर दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.