Move to Jagran APP

Udaipur : आखिर ऐसा क्या हुआ कि उदयपुर में मच गई सरसों के तेल की लूट

टैंकर चालक ने मोड पर अपना संतुलन खो दिया था। रोड पर बिखरे तेल को लूटने के लिए ग्रामीणों में मची होड़। ग्रामीणों को बमुश्किल हटाया यातायात बहाल कराया। सूचना पर टैंकर मालिक भी पहुंचा टैंकर को निकलवाया। इस हादसे में चालक और खलासी दोनों घायल भर्ती।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 10:09 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 10:09 PM (IST)
टैंकर मालिक भी मौके पर पहुंचा और क्रेन की मदद से टैंकर को नदी से बाहर निकलवाया।

 उदयपुर, संवाद सूत्र। जिले के मावली क्षेत्र में मंगलवार को एक दुर्घटना के बाद सरसों के तेल से भरा टैंकर पलट गया। जिसके बाद ग्रामीणों के बीच तेल की इस कदर लूट मची कि पुलिस को दखल देना पड़ा। ग्रामीणों के हाथ जो जैसा बर्तन लगा, उसी में तेल भरकर ले जाने लगे।

loksabha election banner

टैंकर चालक ने मोड पर अपना संतुलन खो दिया था

मिली जानकारी के अनुसार हादसा मावली क्षेत्र के दोपहर 3 बजे सरसों के तेल से भरा टैंकर उदयपुर से फतहनगर जा रहा था। तभी मावली में रेलवे क्रोसिंग से पहले पुलिया पर टैंकर अनियंत्रित होकर नीचे जा गिरा। टैंकर चालक ने मोड पर अपना संतुलन खो दिया था।

रोड पर बिखरे तेल को लूटने के लिए ग्रामीणों में होड़

राड़ाजी बावजी मंदिर के समीप पुलिया पर टैंकर पलटता हुआ सीधा 20 फीट नीचे नदी में जा गिरा। हादसे के दौरान टैंकर फट गया और सरसों का तेल सड़क पर बहने लगा। कुछ तेल नीचे नदी में बह गया। रोड पर बिखरे तेल को लूटने के लिए ग्रामीणों में होड़ मच गई।

ग्रामीणों को बमुश्किल हटाया, यातायात बहाल कराया

लोग बाल्टी तथा जो बर्तन हाथ में लगा, उसी को लेकर तेल भरने में जुट गए। इस तरह एक घंटे तक तेल की लूट मची रही। इसके चलते रोड पर यातायात जाम हो गया। इसकी जानकारी पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची तथा उन्होंने ग्रामीणों को बमुश्किल हटाया और यातायात बहाल कराया।

सूचना पर टैंकर मालिक भी पहुंचा, टैंकर को निकलवाया

दुपहिया वाहनों के स्लिप होने की आशंका को देखते हुए मावली पुलिस ने ट्राॅफिक को वन-वे करवाया। बताया गया कि टैंकर ने पचास हजार लीटर सरसों का तेल भरा था, जो पूरी तरह खाली हो गया। सूचना पर टैंकर मालिक भी मौके पर पहुंचा और क्रेन की मदद से टैंकर को नदी से बाहर निकलवाया।

इस हादसे में चालक और खलासी दोनों घायल, भर्ती

इस हादसे में टैंकर चालक और खलासी दोनों घायल हो गए। उन्हें ग्रामीणों ने टैंकर के केबिन से बाहर निकाला और एम्बुलेंस 108 की मदद से उन्हें उदयपुर के महाराणा भूपाल अस्पताल भिजवाया। जहां दोनों को भर्ती कर लिया गया। घायल चालक की हालत गंभीर बताई जा रही है।ग्रामीणों ने बताया कि पुलिया के पास विकट मोड़ चलते पहले भी कई बार इसी जगह कई हादसे हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.