Move to Jagran APP

Rajasthan: भरतपुर में बीच सड़क पर डॉक्टर दंपति को गोलियों से भूना, दोनों की मौत

राजस्थान के भरतपुर में बाइक सवार दो युवकों ने डॉक्टर दंपति को गोलियों से भून दिया। हत्या के आरोप में जेल में बंद दंपति कुछ दिन पहले ही जेल से बाहर आए थे। दोनों आरोपित धौलपुर के रहने वाले हैं। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 02:20 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 02:29 PM (IST)
Rajasthan: भरतपुर में बीच सड़क पर डॉक्टर दंपति को गोलियों से भूना, दोनों की मौत
भरतपुर जिले में बदमाशों का खौफ बढ़ता जा रहा है।

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के भरतपुर जिले में बदमाशों का खौफ बढ़ता जा रहा है। अपराधियों के आगे पुलिस बेबस नजर आ रही है। सांसद रंजीता कोली पर हमले के एक दिन बाद भरतपुर शहर की बीच सड़क पर बाइक सवार दो युवकों ने डॉक्टर दंपति को गोलियों से भून दिया। दोनों युवकों ने डॉक्टर सुदीप गुप्ता और उनकी पत्नी सीमा के उस समय गोली मारी जब वे अपनी कार से मंदिर जा रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपितों की पहचान कर ली है। इनमें एक आरोपित डॉ.सुदीप गुप्ता की पूर्व प्रेमिका का भाई अनुज और दूसरा उसके मामा का लड़का है। 

loksabha election banner

पुलिस महानिरीक्षक प्रसन्न कुमार खमेसरा ने बताया कि दोनों आरोपित धौलपुर के रहने वाले हैं। जल्द ही उन्हे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जानकारी के अनुसार डॉक्टर दंपति शुक्रवार शाम अपने अस्पताल से मंदिर जा रहे थे कि बाइक सवार दो युवकों ने पीछे से ओवरटैक करते हुए कार के आगे आकर बाइक लगा दी । मौके से मिले सीसीटीवी फुटेज के अनुसार मुंह पर कपड़ा बांधे दोनों आरोपित कार के आगे बाइक खड़ी कर के डॉ.सुदीप के पास गए उन्होंने कांच खोलकर रास्ता रोकने का कारण पूछा कि इतनी ही देर में एक युवक ने दंपति पर पिस्तोल से फायरिंग कर दी। दोनों के कुल 6 गोलियां लगी। दंपति की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपित वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए।

पूर्व प्रेमिका की मौत से जुड़ा है मामला

दरअसल, डॉक्टर दंपति के अस्पताल में एक साल पहले धौलपुर निवासी दीपा गुर्जर नाम की एक युवती रिसेप्शन पर नौकरी करती थी । इस दौरान डॉ.सुदीप के उससे प्रेम संबंध हो गए थे। उन्होंने उसे भरतपुर में ही अपना एक विला दिया,जिसमें वह अपने 6 साल के बेटे के साथ रहती थी । इस बात की जानकारी डॉ.सुदीप की पत्नी सीमा को लगा तो एक साल पहले अपनी सास सुरेखा के साथ विला में पहुंची। वहां दीपा गुर्जर के साथ सीमा और उसकी सास का झगड़ा हुआ था।

इस दौरान सीमा ने अपनी सास के साथ मिलकर दीपा गुर्जर और उसके बेटे को रसोई में बंद कर घर में स्प्रिट छिड़कर आग लगा दी थी । जिससे दोनों मां-बेटे की जिंदा जलने से मौत हो गई थी । इस मामले में डॉक्टर दंपति को सजा हुई थी । वे कुछ दिन पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आए थे । अपनी बहन और भांजे की मौत का बदला लेने के लिए अनुज काफी दिनों से डॉक्टर दंपति पर नजर रख रहा था, आखिरकार उसने दोनों की हत्या कर दी ।

युवक का गला रेता

भरतपुर में ही शुक्रवार रात एक बजे तीन लोगों ने आईटीआई कॉलेज के कमरे में सो रहे युवक का गला रेत दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया । हमला करने वाले युवक को मृत समझकर मौके से फरार हो गए। युवक ने अपने खून से तीन आरोपितों के नाम कमरे की फर्श पर लिखे हैं,जिनकी तलाश की जा रही है। तीनों हमलावर युवक के पड़ौसी बताए जा रहे हैं। थाना अधिकारी मनीष शर्मा है। घटना का शिकार भानू शर्मा है,जिस पर सोनू, नवीन व राजकुमार देर रात हमला किया । तीनों ने भानू से कमरा खुलवाया और फिर उसका मूंह बांध कर चाकू से गला रेत दिया। बदमाशों के जाने के बाद घायल भानू ने दूसरे कमरे में सो रहे बड़े भाई राहुुल का आवाज लगाकर बुलाया। राहुल ने कमरे में पहुंचकर भानू को अस्पताल पहुंचाया और परिजनों को घटना की जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.