Move to Jagran APP

Rajasthan: अलवर में ढाई करोड़ की गोल्ड लूट में तीन गिरफ्तार

Gold Loot ढाई करोड़ के गोल्ड लूट के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर दो करोड़ का सोना बरामद किया है। घटना राजस्थान के अलवर की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 02:26 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 02:26 PM (IST)
Rajasthan: अलवर में ढाई करोड़ की गोल्ड लूट में तीन गिरफ्तार
अलवर में ढाई करोड़ की गोल्ड लूट में तीन गिरफ्तार। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। Gold Loot: राजस्थान के अलवर जिले के नीमराणा में पिछले सप्ताह हुई ढाई करोड़ के गोल्ड लूट के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर दो करोड़ का सोना बरामद किया है। 11 नवंबर को एक युवक प्रमोद सैनी रोडवेज बस से दिल्ली से करीब ढाई करोड़ रुपये की ज्वेलरी लेकर जयपुर जा रहा था। इस दौरान नीमराणा और शाहजहांपुर के बीच सीआइएसएफ की वर्दी पहने हुए एक युवक ने बस को रुकवाया। उस युवक की वर्दी पर पवन नाम लिखा हुआ था। पवन ने प्रमोद को बस से नीचे उतार लिया। प्रमोद के पास यह ज्वेलरी 34 पैकेट में भरी हुई थी। इसकी डिलीवरी जयपुर में की जानी थी। पवन ने वर्दी की धौंस जमाते हुए प्रमोद को तस्कर बताकर अपनी गाड़ी में बिठा लिया।

loksabha election banner

उसके बाद रास्ते में पवन और उसके साथियों ने प्रमोद से मारपीट कर ज्वेलरी लूट ली और उसे जयपुर के पास पटक कर फरार हो गए थे। वारदात की सूचना पर जयपुर पुलिस हरकत में आई और उसने नीमराणा पुलिस को मामले से अवगत कराया। उसके बाद भिवाड़ी पुलिस भी जांच में जुट गई। प्रारंभिक जांच में ही पुलिस को लूट का मामला संदिग्ध लगा। बाद में जब उसने छानबीन की और अपनी तफ्तीश को आगे बढ़ाया तो वह पुलिस के अनुमान के मुताबिक ही निकला। दरअसल, पीड़ित प्रमोद ने ही साजिश रचकर खुद के साथ लूट की घटना को अंजाम दिलाया था। पुलिस ने मामले की कड़ी से कड़ी जोड़कर इसका खुलासा कर मुख्य आरोपित प्रमोद, उसके साथी पवन व विनोद को गिरफ्तार किया है।

वहीं, जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने ऑपरेशन आग के तहत अब तक 93 मामले दर्ज कर 125 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन आरोपितों से 121 अवैध हथियारों के साथ ही 307 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस की मानें तो अवैध हथियारों की तस्करी को रोकना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है, लेकिन पुलिस अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त से जुड़े तस्करों का पता लगाने में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.