Move to Jagran APP

Rajasthan: थानेदार आत्महत्या मामले में अशोक गहलोत से मिले राजस्थान व हरियाणा के नेता

policeman commits suicide. राजगढ़ थाना अधिकारी विष्णु दत्त विश्नोई आत्महत्या मामले की सीबीआइ जांच की मांग को लेकर राजस्थान व हरियाणा के नेता अशोक गहलोत से मिले।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 06:00 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 07:10 PM (IST)
Rajasthan: थानेदार आत्महत्या मामले में अशोक गहलोत से मिले राजस्थान व हरियाणा के नेता
Rajasthan: थानेदार आत्महत्या मामले में अशोक गहलोत से मिले राजस्थान व हरियाणा के नेता

जागरण संवाददाता, जयपुर। policeman commits suicide. राजस्थान में चूरू जिले के राजगढ़ थाना अधिकारी विष्णु दत्त विश्नोई आत्महत्या मामले की सीबीआइ जांच की मांग को लेकर राजस्थान और हरियाणा के विश्नोई समाज के डेढ़ दर्जन नेता सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले। हरियाणा के वरिष्ठ नेता कुलदीप विश्नोई, राजस्थान सरकार के वनमंत्री सुखराम विश्नोई और भाजपा के पूर्व सांसद जसवंत विश्नोई की अगुवाई में मिले इन नेताओं ने मुख्यमंत्री से पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। गहलोत ने इस बारे में दो दिन में फैसला करने का आश्वासन दिया। गहलोत ने कहा कि मामले की सीआईडी, सीबी जांच कर रही है । लेकिन फिर भी विश्नोई समाज की मांग को ध्यान में रखते हुए विधि परीक्षण करवाकर फैसला लिया जाएगा।

loksabha election banner

दोनों राज्यों के नेता सीएम से मिलने पहुंचे

विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या प्रकरण की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर कांग्रेस और भाजपा के विश्नोई समाज के नेता एक साथ आए। इनमें राज्य सरकार के वनमंत्री सुखराम विश्नोई, राजस्थान के उच्च शिक्षामंत्री भंवर सिंह भाटी, हरियाणा कांग्रेस के विधायक कुलदीप विश्नोई, धूड़ाराम विश्नोई, राजस्थान कांग्रेस और भाजपा के विधायक महेंद्र सिंह विश्नोई, हीराराम विश्नोई, हुकमाराम विश्नोई, किशनाराम विश्नोई, शोभाराम विश्नोई, बिहारी लाल विश्नोई, भाजपा के पूर्व सांसद जसवंत विश्नोई, पूर्व मंत्री केसी विश्नोई, पूर्व संसदीय सचिव विजय लक्ष्मी विश्नोई सहित समाज के डेढ़ दर्जन नेताओं ने सीएम से मुलाकात कर सीबीआई जांच की मांग की। इनके साथ मृतक थाना अधिकारी के भाई एवं एक अन्य रिश्तेदार भी थे। उल्लेखनीय है कि करीब दस दिन पहले हुए इस आत्महतया मामले में क्षेत्रीय कांग्रेस विधायक कृष्णा पुनिया पर आरोप लग रहे हैं।

एक ने आत्महत्या की, एक की मौत

ऐसा लगता है कि राजस्थान पुलिस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। महज 10 दिन के भीतर तीसरे पुलिसकर्मी ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। ताजा मामला जैसलमेर जिले के पोकरण पुलिस थाने के कांस्टेबल मायाराम मीणा ने रविवार रात होटल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इससे पहले चूरू के राजगढ़ थाना अधिकारी और दौसा के सैंथल थाने के हेड कांस्टेबल ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दूसरी तरफ, बीकानेर के सेरुणा थाना अधिकारी गुलाम नबी की सोमवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले गत 23 मई को चूरू के राजगढ़ थानाप्रभारी विष्णुदत्त विश्नोई ने अपने सरकारी क्वार्टर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। विश्नोई ने आत्महत्या से पहले लिखे दो सुसाइड नोट में दवाब का जिक्र किया था। वहीं, उसके बाद हाल ही में 29 मई को दौसा के सैंथल पुलिस थाने में कार्यरत हेड कांस्टेबल गिरिराज प्रसाद ने थाने में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। लगातार हो रही इन घटनाओं से पुलिस महकमा सदमे में है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.