Move to Jagran APP

Gujjar Reservation Movement: राजस्थान विधानसभा में आज कानून व्यवस्था व गुर्जर आंदोलन को लेकर हंगामा होने के आसार

केंद्रीय कृषि कानूनों में संशोधन को लेकर बुलाये गए विधानसभा के विशेष सत्र में सदन की कार्यवाही हंगामेदार रहने की उम्मीद हैं। कांग्रेस सरकार कृषि कानूनों में संशोधन विधेयक सहित कुल 6 विधेयक शनिवार को सदन में पेश कर चुकी है जिन पर आज चर्चा होनी है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 10:00 AM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 10:10 AM (IST)
Gujjar Reservation Movement: राजस्थान विधानसभा में आज कानून व्यवस्था व गुर्जर आंदोलन को लेकर हंगामा होने के आसार
सरकार कृषि कानूनों में संशोधन विधेयक सहित कुल 6 विधेयक सदन में पेश कर चुकी है

जयपुर, जागरण संवाददाता। Gujjar Reservation Movement: केंद्रीय कृषि कानूनों में संशोधन को लेकर बुलाये गए विधानसभा के विशेष सत्र में सोमवार को सदन की कार्यवाही हंगामेदार रहने की उम्मीद हैं। कांग्रेस सरकार कृषि कानूनों में संशोधन विधेयक सहित कुल 6 विधेयक शनिवार को सदन में पेश कर चुकी है, जिन पर आज चर्चा होनी है।

loksabha election banner

वहीं भाजपा इन विधेयकों के अलावा प्रदेश में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को सदन में घेरने की पूरी तैयारी के साथ उतरेगी। प्रदेश में रविवार से ही गुर्जर आंदोलन शुरू हो चुका है। भाजपा इस मुद्दे को विधानसभा में पूरी ताकत से उठाएगी।भाजपा विधायकों का कहना है कि वे सदन में सरकार की ओर से लाए जाने वाले विधेयकों पर चर्चा के लिए तो तैयार हैं लेकिन प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर भी वे राज्य सरकार से सवाल करेंगे।

विपक्ष के हमले से बचने और हंगामा काे देखते हुए सोमवार को ही सदन की कार्रवाई स्थगित भी की जा सकती है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कार्य सलाहकार समिति की बैठक में सदन को सोमवार एक दिन ही चलाने पर सहमति बनी है।गुर्जर आंदोलन को देखते हुए सरकार यह नहीं चाहती की सदन में उसे विपक्ष के सवालों का ज्यादा समय तक सामना करना पड़े। विपक्षी दल भाजपा के विधायकों ने कानून-व्यवस्था व गुर्जर आंदोलन को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति बनाइ्र है। हालांकि राज्य सरकार के मंत्रियाें ने भी भाजपा काे जवाब देने के लिए माेर्चा संभालेंगे।

इन छह विधेयकों परहोगी सदन में चर्चा

कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य संवर्धन सरलीकरण राजस्थान संशोधन विधेयक-2020

कृषक सशक्तिकरण और संरक्षण कीमत आश्वासन कृषि सेवा पर करार संशोधन विधेयक-2020

आवश्यक वस्तु विशेष उपबंध और राजस्थान संशोधन विधेयक-2020

सिविल प्रक्रिया संहिता राजस्थान संशोधन विधेयक-2020

मास्क अनिवार्य करने के लिए महामारी संशोधन विधेयक-2020

पशु चिकित्सा पशु विज्ञान संशोधन बिल-2020 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.