Move to Jagran APP

Rajasthan: पढ़ाई की उम्र में चोरी, उदयपुर के दो मंदिरों में वारदातें करते दिखे टीनएजर्स

बेदला में अस्पताल चौक के पास प्राकटेश्वर महादेव और माली समाज के महादेव मंदिर के ताले तोड़ने वाले चोर बच्चा चोर निकले। इन घटनाओं का पता मंगलवार सुबह तब लगा जब लोग पूजा करने पहुंचे। मंदिरों के मुख्य गेट के ताले टूटे देखे तो क्षेत्रवासियों की भीड़ जुट गई।

By Priti JhaEdited By: Published: Tue, 02 Aug 2022 03:04 PM (IST)Updated: Tue, 02 Aug 2022 03:16 PM (IST)
Rajasthan: पढ़ाई की उम्र में चोरी, उदयपुर के दो मंदिरों में वारदातें करते दिखे टीनएजर्स
Rajasthan: पढ़ाई की उम्र में चोरी, उदयपुर के दो मंदिरों में चोरी करते दिखे टीनएजर्स

उदयपुर, संवाद सूत्र। इन दिनों उदयपुर जिले के मंदिर चोरों के निशाने पर हैं। हर दिन मंदिरों में चोरी की दो से अधिक घटनाएं सामने आ रही है। बीती रात उदयपुर शहर के निकट बेदला के शिव मंदिर के अलावा एक अन्य मंदिर में भी चोरी की वारदात हुई। मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो पुलिस भी हैरान रह गई। चोरी करने वाले कोई युवा नहीं, बल्कि सभी टीनएजर्स निकले। अब उनकी पहचान कर उन्हें डिटेन करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार बीती रात बेदला के दो मंदिरों को निशाने वाले चोर बच्चा गैंग निकली। बेदला में अस्पताल चौक के पास प्राकटेश्वर महादेव और माली समाज के महादेव मंदिर के ताले तोड़ने वाले चोर बच्चा चोर निकले। इन घटनाओं का पता मंगलवार सुबह तब लगा जब लोग पूजा करने पहुंचे। लोगों ने मंदिरों के मुख्य गेट के ताले टूटे देखे तो कुछ ही समय में क्षेत्रवासियों की भीड़ जुट गई। बेदला में रहने वाले बड़गांव उप प्रधान प्रताप सिंह राठौड़ भी घटनास्थल पर पहुंचे।

उन्होंने बताया कि दोनों मंदिरों पर सीसीटीवी कैमरे लगे थे। उनके फुटेज जांच किए तो हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई। चोरी करने वालों को ग्रामीण बड़े मानकर चल रहा था लेकिन सभी चोर बच्चे निकले। फुटेज में दिखाई दिए कि चोरी करने वाले कम उम्र के टीनएजर्स हैं। ग्रामीणों की सूचना पर सुखेर थाना पुलिस मौके पर पहुंंची। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरी करने वालो बच्चों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। मंदिर के पुजारी मनोज शर्मा का कहना है कि सोमवार को श्रावण मास पर बड़ी पूजा के चलते मंदिर से सामान शिफ्ट किया गया था। जिसके चलते चोरी से कोई बड़ा नुकसान तो नहीं हुआ। हालांकि बच्चा चोर गिरोह के सदस्य पूजा करने वाले पीतल के बर्तन, घंटी तथा दानपेटी को लेकर भाग गए। दानपेटी में कितनी राशि होगी, पता नहीं।

पुलिस ने बताया कि चोरी करने में पांच से छह बच्चे शामिल है। जो सभी 11 से पंद्रह वर्ष तक की उम्र के होंगे।ग्रामीणों ने आशंका जताई कि किसी गैंग द्वारा बच्चा चोरों को सपोर्ट किया जा रहा है। बच्चों को आगे कर उनसे इस तरह की वारदातें करवाई जा रही है। इससे पहले सुखेर थाना क्षेत्र में चोरी की कई वारदातें हो चुकी है।

हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही 80 लाख की शराब उदयपुर में बरामद

उदयपुर जिले में खेरवाड़ा थाना पुलिस ने सोमवार देर रात बड़ी कार्रवाई करते हुए हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही अवैध शराब बरामद की। जो एक कंटेनर के जरिए ले जाई जा रही थी। जब्त शराब की कीमत अस्सी लाख रूपए बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस ने कंटेनर के चालक और खलासी को गिरफ्तार किया है। मुखबिर की सूचना पर खेरवाड़ा थाना पुलिस ने सोमवार मध्य रात्रि के बाद कस्बे के बंजारिया में हाईवे 48 पर नाकाबंदी की थी।

इस दौरान उदयपुर की ओर से आते हुए एक कंटेनर को रोककर जांच की तो उसमें हरियाणा निर्मित विभिन्न ब्रांडों के अवैध शराब के 511 कार्टन बरामद हुए। पुलिस ने कंटेनर को जब्त कर आरोपित चालक बग्गड़ निवासी रामसिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह रावत और खलासी नरेन्द्र सिंह पुत्र तारू सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि यह शराब वह हरियाणा से गुजरात लेकर जा रहे थे। पुलिस अब पता लगा रही है कि यह शराब कहां से लादी गई और कहां डिलीवरी की जानी थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.