Move to Jagran APP

सवर्ण महिलाओं ने अनुसूचित जाति के दूल्हे को घोड़ी से उतारा

राजस्थान में अजमेर जिले के प्रतापपुरा गांव में अनुसूचित जाति के दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया गया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 30 Apr 2018 11:11 AM (IST)Updated: Mon, 30 Apr 2018 11:13 AM (IST)
सवर्ण महिलाओं ने अनुसूचित जाति के दूल्हे को घोड़ी से उतारा
सवर्ण महिलाओं ने अनुसूचित जाति के दूल्हे को घोड़ी से उतारा

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में अजमेर जिले के प्रतापपुरा गांव में अनुसूचित जाति के दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया गया। रविवार को गांव में रमेश की बिंदोरी (घुड़चढ़ी) निकाली जा रही थी कि करीब 100 सवर्ण महिलाएं एकत्रित होकर सामने आ गई। उन्होंने पहले तो दूल्हे को घोड़ी से उतरने की चेतावनी दी, लेकिन दूल्हा नहीं माना तो मामला बढ़ गया और दोनों पक्षों में विवाद हो गया। विवाद के बीच महिलाओं ने दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया।

loksabha election banner

विवाद की जानकारी स्थानीय पुलिस को मिली। पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन सवर्ण महिलाएं नहीं मानी। एक बार तो पुलिसकर्मियों और महिलाओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। उच्च स्तर पर पहुंची सूचना के बाद अतिरिक्त पुलिस बल गांव में पहुंचा। पुलिस अधिकारियों ने महिलाओं को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं मानीं। बाद में पुलिस की मौजूदगी में दूल्हे को घोड़ी पर बिठाकर बिंदोरी निकाली गई।

अजमेर कलेक्टर गौरव गोयल ने कहा कि अनुसूचित जाति के दूल्हे को घोड़ी से उतारने के मामले में प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई की है। दूल्हे की बिंदोरी निकलवाई और अब गांव में शांति है। फिलहाल पुलिसकर्मी गांव में तैनात है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.