Move to Jagran APP

Rajasthan News: पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक करवाने वालों की सम्पति होगी जब्त

Rajasthan News राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया है । पेपर लीक मामले से जुड़े लोगों की सम्पति जब्त की जाएगी ।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 08:11 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 08:11 PM (IST)
Rajasthan News: पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक करवाने वालों की सम्पति होगी जब्त
पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक करवाने वालों की सम्पति होगी जब्त

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया है । 13 से 16मई तक हुई परीक्षा में 14 मई को दूसरी पारी की परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद मामले की जांच एसओजी को सौंपी गई है। पुलिस मुख्यालय ने इस पारी की परीक्षा फिर करवाने का निर्णय लिया है। परीक्षा की नई तारीख शीघ्र घोषित होगी । पेपर लीक मामले से जुड़े लोगों की सम्पति जब्त की जाएगी । इन लोगों को कम से कम दस साल की सजा होगी । एसओजी ने मंगलवार दोपहर मे झोटवाड़ा की दिवाकर पब्लिक स्कूल में छापा मारा । स्कूल के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज लेने के साथ ही कर्मचारियों से पूछताछ की ।

loksabha election banner

एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक अशोक राठौड़ ने बताया कि कई स्थानों पर छापे मारे गए हैं । आगामी दिनों में और गिरफ्तारियां हो सकती है। उन्होंने बताया कि 14 मई को दोपहर एक बजकर 47 मिनट पर उनकी टीम को पेपर लीक होने की जानकारी मिली थी । वाट्सअप पर पेपर सामने आया था ।जांच में दिवाकर स्कूल से यह पेपर लीक होने की बात सामने आई। एसओजी ने तत्काल परीक्षा केन्द्र के प्रभारी शाूल शर्मा सहित आठ कर्मचारियों को पुलिस थाने लाकर पूछताछ की गई। मंगलवार को इन्हे गिरफ्तार कर लिया गया है।

एक अभ्यर्थी के पास मिली सवालों के जवाब की पर्ची

जयपुर के सोड़ाला स्थित एक परीक्षा केन्द्र पर सरकार को एक अभ्यर्थी को नकल सामग्री के साथ पकड़ा गया है। अभ्यर्थी के पास 142 सवालों के जवाब एक पर्ची में मिले हैं।पुलिस नेपरीक्षा में अनुचित साधन लाने के आरोप में हरियाणा के नारनोल निवासी अभ्यर्थी संदीप यादव (24) को गिरफ्तार किया है। अभ्यर्थी परीक्षा देने जयपुर आया था। सोमवार को पहली पारी में कुमावत सैकेंडरी स्कूल में परीक्षा देने पहुंचा था।

जांच के दौरान उसके पास एक पर्ची मिली थी ।पूछताछ में सामने आया है कि उसे किसी व्यक्ति ने 10 लाख रुपए में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पास कराने का झांसा दिया था। रुपए परीक्षा देने के बाद देना तय हुआ था। नकल के मामले में पुलिस ने भरतपुर में भी पांच युवकों को गिरफ्तार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.