Move to Jagran APP

फोन की सर्विलांस में बातचीत में चौंकाने वाला खुलासा, मुख्यमंत्री बदला तो 2 हजार करोड़ की कमाई होगी

कथित रूप में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को अस्थिर करने और विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में पकड़े गए दो लोगों के मोबाइल को एसओजी ने पिछले दो सप्ताह से सर्विलांस पर ले रखा था ।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 06:31 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 06:31 PM (IST)
फोन की सर्विलांस में बातचीत में चौंकाने वाला खुलासा, मुख्यमंत्री बदला तो 2 हजार करोड़ की कमाई होगी
फोन की सर्विलांस में बातचीत में चौंकाने वाला खुलासा, मुख्यमंत्री बदला तो 2 हजार करोड़ की कमाई होगी

जागरण संवाददाता,जयपुर। कथित रूप में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को अस्थिर करने और विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में पकड़े गए दो लोगों के मोबाइल को एसओजी ने पिछले दो सप्ताह से सर्विलांस पर ले रखा था । सूत्रों के अनुसार पकड़े गए दोनों लोग भाजपा से जुड़े हुए हैं । सर्विलांस के दौरान सामने आया कि भरत मालानी व अशोक सिंह नाम के इन दोनों लोगों ने आदिवासी महिला विधायक रमिला खड़िया व कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक महेंद्र जीत मालवीय से मोबाइल पर बात कर कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट में झगड़ा है। पायलट मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं । ऐसे में विधायकों की खरीद-फरोख्त में अच्छी कमाई होगी। 

loksabha election banner

2000 करोड़ रुपए तक की कमाई हो सकती है । 30 जून के बाद पायलट के गृह बदलेंगे। रिकॉर्डिंग में यह भी कहते हुए सुनाई दिया कि लेकिन ये तब ही होगा,जब मुख्यमंत्री बदलेगा । गहलोत और पायलट के झगड़े में निर्दलीय विधायकों को तोड़कर सरकार गिराई जा सकती है । इस रिकॉर्डिंग की एसओजी जांच कर रही है । इसी के आधार पर एसओजी ने मामला दर्ज किया है । उधर इस रिकॉर्डिंग को लेकर पूछे गए सवाल पर सीएम गहलोत ने कहा कि सीएम कौन नहीं बनना चाहता,लेकिन कांग्ेस में ऐसा नहीं होता है ।

विधायकों ने कहा, क्षेत्र में जाना मुश्किल हो गया

खरीद-फरोख्त की शिकायत करने गए विधायकों ने सीएम से कहा कि इस तरह के आरोपों ने उन्हें अपने क्षेत्र में बदनाम कर दिया है। कई विधायकों ने कहा कि जब वे अपने क्षेत्र में जाते हैं तो लोग उन्हें कहते हैं कि आपके लिए तो 25 करोड़ की बोली लग गई। उन्होंने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम से उनकी छवि पर असर पड़ रहा है।सीएम को शुक्रवार आधी रात साढ़े 12 बजे सीएम को पत्र लिखकर विश्वास जताने के साथ ही एक प्रेस नोट जारी करने वाले विधायकों में मुख्य सचेतक महेश जोशी,उप मुख्यसचेतक महेंद्र चौधरी,जोगेंद्र सिंह अवाना,मुकेश भाकर,लाखन सिंह,वेदप्रकाश सोलंकी,गंगादेवी,गंगादेवी,हाकम अली,वाजिब अली के नाम शामिल है ।

इंस्पेक्टर ने दर्ज की एफआईआर

एसओजी के इंस्पेक्टर विजय कुमार द्वारा दर्ज एफआईआर में लिखा है कि कुशलगढ़ विधायक रमीला खड़िया काे एक भाजपा नेता धन का प्रलाेभन देकर अपने पक्ष में करने का प्रयास कर रहे हैं। मोबाइल पर विधायक महेन्द्रजीत सिंह के संबंध में बातचीत करते हुए कहा जा रहा है कि पहले वे उप मुख्यमंत्री के पाले में थे, लेकिन अब पाला बदल लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.