Move to Jagran APP

महिला को बेड़ियों में जकड़कर रखने का सनसनीखेज मामला, पांच आरोपी गिरफ्तार

राजस्‍थान के प्रतापगढ़ में एक महिला को उसके पति और पुत्र समेत पांच लोगों ने तीन महिने से बेड़ियों में जकड़कर रखा हुआ था। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि पीहर में अकेली मां की देखभाल के लिए वह पीहर जाती थी। जिसको लेकर उसका पति उस पर संदेह करने लगा।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 12:48 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 12:48 PM (IST)
महिला को बेड़ियों में जकड़कर रखने का सनसनीखेज मामला, पांच आरोपी गिरफ्तार
महिला को बेड़ियों में जकड़कर रखने का सनसनीखेज मामला

उदयपुर, संवाद सूत्र। प्रतापगढ़ जिले में एक महिला को बेड़ियों में जकड़कर रखने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें एक व्यक्ति ने अपने बेटे और चचेरे भाइयों के साथ मिलकर अपनी पत्नी को लोहे की संकलों से बांधे हुआ था। पुलिस को महिला को बेडियों से मुक्त कराने के लिए इंतजार करना पड़ा। इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार घटना प्रतापगढ़ जिले की लूपड़ी पंचायत के जाम्बुखेड़ा गांव की है। जहां भैरूलाल मीणा पुत्र नंदा ने अपनी पत्नी जीवा बाई (40) को लोहे की संकलों से बांधकर बंधक बनाए रखे हुए था। इसकी जानकारी अरनोद थाने के बीट कांस्टेबल नेमीचंद को मिली थी। उसने पहले इसकी पड़ताल की और बाद में वह थानाधिकारी रविन्द्र सिंह और साथी कांस्टेबल शिवसिंह को लेकर भैरूलाल मीणा के घर पहुंचे। जहां केलुपोश मकान के पास कच्ची टापरी में एक महिला को संकलों से बांधे हुए था। संकल से बनी बेड़ी उसके पैरों में पड़ी थी और बड़ा ताला लगा था। जिसे पुलिस तुड़वा नहीं पाई। महिला को थाने लाया गया तथा आरोपियों में शामिल उसके चचेरे भाई को ताले की चाबी लाने को कहा तब जाकर एक घंटे बाद ही महिला को बेड़ियों से मुक्त कराया गया।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि पीहर में अकेली मां की देखभाल के लिए वह पीहर जाती थी। जिसको लेकर उसका पति उस पर संदेह करने लगा। उस पर चरित्र पर शंका करते हुए वह उससे मारपीट करने लगा। इसमें उसका बेटा भी पति का साथ देता। तीन महीने पहले जब वह अपनी मां से मिलकर लौटी तो पति भैरूलाल ने बेटे राजू तथा चचेरे देवर ल्म्बाडारा निवासी अजमल पुत्र प्यारा  मीणा उसके दो अन्य भाई नारायण और परतू ने उसे लोहे की जंजीर से बांध दिया। पांव में बेडियां डालकर ताले लगा दिए, जिनकी चाबी अजमल अपने साथ ले गया और पुलिस की चेतावनी के बाद लेकर आया। थानाधिकारी रविन्द्र सिंह का कहना है कि पीड़िता को तीस किलो की संकलों से बांधकर रखा गया था। उसके पांव लोहे की बेड़ियों की वजह से सूज गए थे। उसका मेडिकल कराया गया है तथा सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.