Move to Jagran APP

Rajasthan Political Crisis: सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे, माकन ने कहा- जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार

Rajasthan Political Crisis जितिन प्रसाद के बाद अब राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) की भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगायी जा रही हैं। लेकिन पायलट ने इससे इंकार किया है। प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Makan) का कहना है पायलट हमसे नाराज नहीं है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 06:18 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 06:18 PM (IST)
Rajasthan Political Crisis: सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे, माकन ने कहा- जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार
राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot)

जयपुर, जागरण संवाददाता। जितिन प्रसाद के भाजपाई होने के बाद अब सबकी निगाह राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पर है। जितिन प्रसाद के बाद उनके भाजपा में जाने की अटकलें लगाई जा रही है, लेकिन पायलट ने एक बार फिर स्पष्ट किया कि मैं कांग्रेस में हूं और रहूंगा। इसी बीच पायलट शुक्रवार दिल्ली पहुंच गए। उनका दो दिन दिल्ली में रहकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम है।

loksabha election banner

सीएम अशोक गहलोत व पायलट में चल रही खींचतान के बीच प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने एक बयान में कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा। पायलट नाराज नहीं है, मेरी उनसे रोज बात हो रही है। सबकी सुनी जा रही है। सबसे बात कर के आगे कार्रवाई कर रहे हैं। गहलोत और पायलट खेमें के बीच शुक्रवार सुबह से ही हलचल शुरू हो गई। गहलोत ने जहां एक दर्जन विधायकों से टेलीफोन पर बात की। वहीं उनके करीबी मुख्य सचेतक महेश जोशी व धर्मेंद्र राठौड़ ने कई विधायकों से व्यक्तिगत मुलाकात की।

उधर आधा दर्जन विधायक और राज्य विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता रहे रामेश्वर डूडी सुबह 7 बजे पायलट के घर पहुंचे। वहां से सभी दौसा जिले के भड़ाना गए। पायलट ने भड़ाना में अपने पिता स्व.राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर स्मृति स्थल पर जाकर श्रद्धांजलि दी। वहां से जयपुर लौटे और शहर के सांगानेर में पेट्रोल, डीजल की रेट में बढ़ोतरी और महंगाई के खिलाफ धरने में शामिल हुए।

मीणा बोले, पायलट कहेंगे मरना है तो मर जाऊंगा

एक दिन पहले पायलट खेमे को छोड़कर सीएम से मिलने वाले विधायक पी.आर.मीणा ने दौसा में मीडिया से बात करते हुए अपनी स्थिति स्पष्ट की। उन्होंने कहा अगर पायलट कहेंगे मरना है तो मर जाऊंगा। पायलट जहां कहेंगे, वहां जाऊंगा। मैने गहलोत सरकार की प्रशंसा की थी, लेकिन राजनीतिक रूप से पायलट के साथ हूं। उन्होंने कहा कि आलाकमान द्वारा पायलट की बात नहीं सुनना गलत है। एक अन्य विधायक मुरारी मीणा ने कहा कि पायलट के साथ का मतलब यह थोड़ी ना है कि हम कांग्रेस में नहीं है। हम तो पार्टी के कार्यकर्ता हैं। 

हेमा राम ने कहा, मैं विधानसभा से इस्तीफा दे चुका

अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास कार्य नहीं होने से नाराज होकर पिछले दिनों विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले हेमाराम ने शुक्रवार को पायलट से मुलाकात की। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं इस्तीफा दे चुका हूं, अध्यक्ष जब बुलाएंगे तो मैं विधानसभा में उनके समक्ष पेश हो जाऊंगा। इस्तीफे पर फैसला अध्यक्ष को करना है। पायलट मेरे नेता हैं। 

पायलट बोले, रीता बहुगुणा जोशी की मुझसे नहीं सचिन तेंदुलकर से बात हुई होगी 

भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी के उस बयान को पायलट ने गलत बताया जिसमें उन्होंने कहा था कि मेरी सचिन पायलट से बात हुई है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि रीता बहुगुणा जोशी की बात सचिन तेंदुलकर से हुई होगी, सचिन पायलट से तो हुई नहीं।

मीडिया से बात करते हुए पायलट ने कहा कि जोशी का मुझसे बात करने का साहस नहीं है, शायद उनकी बात सचिन तेंदुलकर से हुई होगी। जोशी ने दो दिन पहले कहा था कि मेरी पायलट से बात हुई है, वे शीघ्र ही भाजपा का हिस्सा हो सकते हैं। हालांकि उन्होंने कांग्रेस आलाकमान द्वारा 10 माह पूर्व किए गए वादे के पूरे नहीं होने पर जरूर चिंता जताई।  पायलट ने कहा कि विधायकों और कार्यकर्ताओं को सम्मान मिलना चाहिए। पार्टी को सत्ता में लाने वाले कार्यकर्ताओं की सुनवाई नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.