Move to Jagran APP

जन्मदिन के बहाने पायलट खेमे ने किया शक्ति प्रदर्शन, राजस्‍थान से आए सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सचिन पायलट को दी बधाई

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को अपना 44वां जन्मदिन मनाया । जन्मदिन के बहाने पायलट खेमे ने शक्ति प्रदर्शन किया । राज्य के विभिन्न जिलों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जयपुर पहुंचकर पायलट को जन्मदिन की बधाई दी ।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 09:11 PM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 09:11 PM (IST)
जन्मदिन के बहाने पायलट खेमे ने किया शक्ति प्रदर्शन, राजस्‍थान से आए सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सचिन पायलट को दी बधाई
सचिन पायलट को बधाई देने के लिए राज्य के विभिन्न जिलों से कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे।

जागरण संवाददाता, जयपुर! राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को अपना 44वां जन्मदिन मनाया । जन्मदिन के बहाने पायलट खेमे ने शक्ति प्रदर्शन किया । राज्य के विभिन्न जिलों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जयपुर पहुंचकर पायलट को जन्मदिन की बधाई दी । जयपुर सहित राज्य के सभी शहरों और कस्बों में पायलट को जन्मदिन पर बधाई देने वाले होर्डिंग्स और पोस्टर लगाए गए । सुबह 8 बजे से पायलट समर्थकों के जयपुर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था जो देर शाम तक चला ।

loksabha election banner

पायलट ने सबसे पहले सुबह शहर के प्रसिद्ध खोले के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की । इसके बाद सिविल लाइंस स्थित अपने सरकारी आवास के बाहर बने मंच पर पहुंचे । पायलट इस मंच पर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक मौजूद रहे । इस दौरान बड़ी संख्या में उनके समर्थक जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे । इस दौरान कुछ लोग उन्हे भावी मुख्यमंत्री बताते हुए नारेबाजी कर रहे थे तो कुछ पायलट को कांग्रेस का भविष्य बता रहे थे । राज्य के विभिन्न इलाकों से आए लोगों ने अपने क्षेत्र के लोकनृत्य करते हुए पायलट को बधाई दी ।

कई विधायक भी अपने समर्थकों के साथ पायलट को जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे । एक दिन पहले पुलिस ने करीब 10 हजार लोगों के जयपुर पहुंचने का अनुमान लगाया था । लेकिन उससे भी कहीं अधिक संख्या में लोग पायलट को बधाई देने पहुंचे। भीड़ बढ़ने के कारण एक बार तो यातायात व्यवस्था बिगड़ गई थी । लेकिन बाद में अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनता कर यातायात व्यवस्थित किया गया । जन्मदिन के जुटी भीड़ और पोस्टर,हार्डिंग्स के माध्यम से पायलट खेमे ने कांग्रेस की अंदरूनी राजनीतिक में संदेश देने का प्रयास किया है । इससे पहले सोमवार को पायलट समर्थकों ने सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में पांच-पांच हजार पेड़ लगाए थे ।

राहुल, गहलोत ने दी बधाई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फोन कर पायलट को उनके जन्मदिन पर बधाई दी । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,प्रदेश प्रभारी अजय माकन,पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट कर पायलट को जन्मदिन की बधाई दी । गहलोत ने पायलट की लंबी उम्र और बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.