Move to Jagran APP

Rajasthan: डूंगरपुर में पलटी अहमदाबाद जा रही बस, तीन सवारियों की मौत, खाई में गिरने से बची नहीं तो हो जाता भयानक हादसा

यात्रियों से भरी बस ग्वालियर से अहमदाबाद जा रही थी। जिसके पलटने से तीन लोगों की मौत हुई है। मरने वालोंं में एक बच्ची भी शामिल है। गनीमत रही कि बस खाई में गिरने से बच गई वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

By Shivam YadavEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2022 04:53 PM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2022 04:53 PM (IST)
Rajasthan: डूंगरपुर में पलटी अहमदाबाद जा रही बस, तीन सवारियों की मौत, खाई में गिरने से बची नहीं तो हो जाता भयानक हादसा
यह सड़क हादसा डूंगरपुर जिले में हुआ है।

जागरण संवाददाता, उदयपुर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर से गुजरात के अहमदाबाद जा रही निजी बस सोमवार सुबह डूंगरपुर जिले की लहणा घाटी में पलट गई। हादसे में तीन जनों की मौत हो गई, जिनमें एक मासूम शामिल है। दुर्घटना में दस यात्री घायल हुए हैं, जिनको डूंगरपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गनीमत यह रही कि बस खाई में नहीं गिरी नहीं तो इससे ज्यादा भयानक हादसा हो सकता था।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार, बारिश के दौरान बस लहणा घाटी में अनियंत्रित हो गई थी और पलट गई। हादसे में इंदौरी-भिंड निवासी कल्याण सिंह पुत्र जगराम तथा छह साल की बच्ची निधि के अलावा एक अन्य युवक की मौत हो गई, जिसकी पहचान नहीं हो पाई।

सौ फीट खाई में गिरने से बची बस 

हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, लेकिन गनीमत यह रही कि बस खाई में गिरने से बच गई। जहां दुर्घटना हुई, वहां सौ फीट गहरी खाई थी। यदि बस खाई में गिरती तो अन्य यात्रियों की जान भी जा सकती थी। घटना के समय बस में 38 यात्री सवार थे। 

यह है घायलों की लिस्ट

घायलों में शामिल हिना पुत्री इसराज, गुलिशा पत्नी इसराज, निसार पुत्र बहादुर, गुल्लू सिंह पुत्र हिम्मत सिंह, मनीषा पत्नी गुल्लू सिंह, दंशिका पु.त्री कल्याण सिंह, सावित्री पत्नी रामप्रसाद, अमित सोनी पुत्र योग प्रसार सोनी, गिरिजा पत्नी बहादुर सिंह, संजीव पुत्र अरदास कुशवाह तथा मोहित पुत्र राजकुमार कुशवाह शामिल हैं, ये सभी मध्यप्रदेश के भिंड और ग्वालियर जिले के रहने वाले हैं।

राहगीरों ने लोगों को बचाया

बस के पलटते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। इस दौरान वहां से गुजरने वाले लोग दौड़ आए और बस में फंसे लोगों को निकालने लगे। सूचना मिलने पर बिछीवाड़ा थाने और रतनपुर चौकी से पुलिस टीमें मौके पर पहुंची और घायलों को डूंगरपुर के जिला अस्पताल भिजवाया। जहां से तीन गंभीर घायलों को उदयपुर के लिए रेफर किया गया। 

थानाधिकारी ने कही यह बात

थानाधिकारी रणजीत सिंह ने बताया कि हादसे में यात्रियों को हाथ, पैर, सिर और शरीर पर कई जगह पर चोटें आई है। हादसे में मृत तीनों के शव डूंगरपुर के जिला हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाए गए हैं। जिस एक युवक की पहचान नहीं हो पाई, उसकी पहचान के लिए मध्यप्रदेश पुलिस को युवक के संबंध में जानकारी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.