Move to Jagran APP

Coronavirus : राजस्थान में फिर बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, एक दिन में मिले 445 नये संक्रमित

राजस्थान में कोरोना एक बार फिर फैलता जा रहा है। कारोना की यही रफ्तार अगर जारी रही तो इस माह के अंत में पिछले साल मई जैसे हालात हो जाएंगे। पिछले साल मई में 6247 केस सामने आए थे। कोरोना की नई लहर से खतरा अधिक।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 10:48 PM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 10:48 PM (IST)
Coronavirus : राजस्थान में फिर बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, एक दिन में मिले 445 नये संक्रमित
प्रदेश में अबतक 3,24,948 संक्रमित मिल चुके हैं। अबतक 2,796 लोगों की मौत

जागरण संवाददाता, जयपुर : राजस्थान में कोरोना एक बार फिर फैलता जा रहा है। शनिवार को एक दिन में 445 नये संक्रमित मिले हैं। कारोना की यही रफ्तार अगर जारी रही तो इस माह के अंत में पिछले साल मई जैसे हालात हो जाएंगे। पिछले साल मई में कोरोना पीक पर था,जब कुल 6247 केस सामने आए थे। यह माना जा रहा है कि अगर संक्रमण फैलने की यही रफ्तार जारी रही तो इस माह के अंत तक  500 संक्रमित हो जाएंगे। कोविड की तय गाइडलाइन की पालना नहीं करने के कारण संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है।  लोगों ने मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सेनिटाइजर का उपयोग करना कम कर दिया। सामाजिक एवं राजनीतिक समारोह में बड़ी संख्या में भीड़ जुट रही है। इसी का परिणाम है कि एक बार फिर कोरोना फैलने लगा है। 

loksabha election banner

कोरोना की नई लहर से खतरा अधिक

चिकित्सकों का कहना है कि देश में कोरोना की नई लहर आ रही है। प्रदेश में भी इसका खतरा बढ़ने  लगा है। पिछले दिनों में विवाह समारोह संपन्न हुए तो इनमें भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। इससे पहले स्थानीय निकाय व पंचायत चुनाव हुए और अब चार विधानसभा सीटों पर उप चुनाव अगले माह होने जा रहे हैं। ऐसे में खतरा और अधिक बढ़ सकता है। 

अबतक 3, 24, 948 संक्रमित मिल चुके

चिकित्सा विभाग के अनुसार प्रदेश में अबतक 3 लाख 24 हजार 948 संक्रमित मिल चुके हैं। अबतक 2,796 लोगों की मौत हुई है। शनिवार को जयपुर में सबसे अधिक 72, जोधपुर में 47, अजमेर में 29, अलवर में 13, बांसवाड़ा में 14, भीलवाड़ा में  31,बीकानेर में 15, डूंगरपुर में 31 संक्रमित मिले हैं। शेष अन्य जिलों में भी एक से लेकर 10 संक्रमित मिले हैं। 

नियमों का उल्लंघन हुआ तो कार्रवाई

उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साफ कहा कि सरकार फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगा रही है, लेकिन यदि कोई तय गाइडलाइन की पालना करता नजर आया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश सहित कुछ राज्यों ने रात्रि क  व लॉकडाउन जैसे निर्णय लिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.