Move to Jagran APP

Rajasthan जेल में कैदी ने फांसी लगाकर कि आत्महत्या वहीं दूसरी और पेशी पर आया कैदी कोर्ट परिसर से हुआ फरार

राजस्थान में हिंडौन जेल में बंद एक कैदी ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। दूसरी और जोधपुर में पेशी के दौरान लाया गया एक कैदी अदालत में सुनवाई के समय फरार हो गया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 01:22 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 01:22 PM (IST)
Rajasthan जेल में कैदी ने फांसी लगाकर कि आत्महत्या वहीं दूसरी और पेशी पर आया कैदी कोर्ट परिसर से हुआ फरार
Rajasthan जेल में कैदी ने फांसी लगाकर कि आत्महत्या वहीं दूसरी और पेशी पर आया कैदी कोर्ट परिसर से हुआ फरार

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में करौली जिले के हिंडौन जेल में बंद एक कैदी ने बुधवार को फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आर्म्स एक्ट मामले में बंद कैदी महेंद्र जोगी ने जेल के चौक में बनी कोठरी में बने रोशनदान से लटक कर आत्महत्या कर ली। इसके लिए उसने अपना तोलिया काम में लिया। सूचना मिलते ही न्यायिक मजिस्ट्रेट शेला फौजदार और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी जेल में पहुंचे। अधिकारियों ने कैदी का शव अस्पताल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम के लिए भेजा और परिजनों को घटना की सूचना दी।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार करौली जिले में गढ़मोरा पुलिस थाना क्षेत्र के गढ़ खेड़ा गांव निवासी महेंद्र जोगी आर्म्स एक्ट और चोरी के मामले में 29 अगस्त से कोर्ट के आदेश पर हिंडौन जेल में बंद था। जेलर किशनचंद ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 8 बजे अन्य कैदियों के साथ महेंद्र जोगी ने भी नाश्ता किया था। इसके बाद सभी बंदी अपने-अपने काम पर लग गए, तभी महेंद्र जोगी ने तोलिये से बैरक की रोशनदान में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। अन्य कैदी जब वापस बैरक में आए तो घटना की जानकारी मिली। कैदियों ने जेलर को सूचना दी। जेलर ने उच्च अधिकारियों को सूचना दी।

पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके से साक्ष्य जुटाकर जांच शुरू की है। महेंद्र जोगी की आत्महत्या के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है। उधर उसके परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है।

पेशी पर आया कैदी कोर्ट परिसर से हुआ फरार

दूसरी और जोधपुर में पेशी के दौरान लाया गया एक कैदी अदालत में सुनवाई के समय फरार हो गया। आरोपी दीपेंद्र जोधपुर के निकट पीपाड़ क्षेत्र का निवासी बताया गया है और 2 दिन पूर्व ही उसे गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद आज कोर्ट में पेश करते समय वो दीवार फांद कर भाग गया। मामले में पुलिस ने तलाशी शुरू की है।

जोधपुर कमिश्नरेट डीसीपी धर्मेंद्र यादव ने का बताया कि दिन में सभी कैदियों के साथ दीपेंद्र को भी लाया गया था जिसके बाद उसके भागने की इत्तला पर आसपास के क्षेत्रों में नाकेबंदी करवा कर तलाशी प्रारंभ की गई है इसके अलावा उसके अन्य रिकॉर्ड्स को भी खंगाला जा रहा है साथ ही इस बारे में भी पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं कि उसका 2 दिनों में किसी अन्य जानकार से संपर्क हुआ या नहीं सभी पहलुओं को ध्यान में रख कैदी को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।आरोपी दीपेंद्र को पीपाड़ थाना पुलिस ने गबन के मामले में पकड़ा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.