Move to Jagran APP

Rajasthan Politics Crisis is Over: परिवहन मंत्री बोले, सचिन पायलट की वापसी से गहलोत गुट में गुस्सा

अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहा विवाद समाप्त हो गया । पिछले 32 दिन से चल रहे सियासी संघर्ष के शांत होने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने राहत की सांस ली है ।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 07:11 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 07:12 PM (IST)
Rajasthan Politics Crisis is Over: परिवहन मंत्री बोले, सचिन पायलट की वापसी से गहलोत गुट में गुस्सा
Rajasthan Politics Crisis is Over: परिवहन मंत्री बोले, सचिन पायलट की वापसी से गहलोत गुट में गुस्सा

जागरण संवाददाता,जयपुर। कांग्रेस आलाकमान के हस्तक्षेप के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहा विवाद समाप्त हो गया । पिछले 32 दिन से चल रहे सियासी संघर्ष के शांत होने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने राहत की सांस ली है । सीएम गहलोत से मंगलवार को उन तीन निर्दलीय विधायकों ने मुलाकात की,जो पिछले एक माह से पायलट खेमे में थे । पायलट खेमे की वापसी पर प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने तीखा बयान दिया है । खाचरियावास ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिस तरह से सचिन पायलट और उनके साथ गए 18 विधायकों की कांग्रेस में एंट्री हुई है उससे गहलोत खेमे के विधायकों में जबरदस्त गुस्सा है । विधायकों में गुस्सा है कि हम एक महीने से होटल में उनकी वजह से रह रहे थे और इस तरह से वह बगावत करके गए थे और पार्टी ने उन्हें शामिल कर लिया है ।

loksabha election banner

खाचरियावास ने कहा कि मैं सचिन पायलट का करीबी हूं ,इसलिए मेरे मन में कोई नाराजगी नहीं है मगर बाकी के विधायकों के मन में है । खाचरियावास ने कहा कि हमारी पायलट साहब से किसी भी तरीके की दुश्मनी नहीं है बल्कि मैं तो पायलट साहब का करीबी हूं और उनके आने से हमें खुशी हुई है । खाचरियावास ने कहा कि हमारे ऊपर उनके खेमे के एक विधायक ने ऐसी टिप्पणी कर दी थी जिसकी वजह से मुझे गुस्सा आ गया था और मैंने उसके जवाब में कहा था कि सचिन पायलट हमारे बाद में राजनीति में आए हैं।

उल्लेखनीय है कि सचिन पायलट के काफी निकट रहे खाचरियावास पाला पलटते हुए गहलोत खेमे में आ गए थे । पिछले दिनों उन्होंने मीडिा में यह तक कह दिया था कि जब मैं विवि.छात्रसंघ अध्यक्ष था तो पायलट निकर में घूमा करते थे। उधर सीएम गहलोत मंगलवार को जयपुर से जैसलमेर के सूर्यगढ़ होटल पहुंचे । सीएम ने यहां अपने खेमे के विधायकों को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित अन्य नेताओं से हुई बातचीत और मौजूदा हालात में पायलट खेमे की जरूरत को लेकर विस्तार से जानकारी दी । सूत्रों के अनुसार दो-तीन विधायकों ने पायलट खेमे की वापसी पर नाराजगी जताई तो सीएम ने उन्हे शांत किया ।

3 निर्दलीय विधायक सीएम से मिले

सचिन पायलट खेमे के 3 निर्दलीय विधायकों ने मंगलवार को सीएम गहलोत से मुलाकात की । ओमप्रकाश हुडला,खुशबीर सिंह जोजावर व सुरेश टांक वे निर्दलीय विधायक हैं जो गहलोत सरकार का समर्थन कर रहे थे । लेकिन पिछले माह इन पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए एसओजी ने मुकदमा दर्ज किया था । इनके खिलाफ राजद्रोह का मामला भी दर्ज किया था । हालांकि पिछले सप्ताह एसओजी ने यह केस खत्म कर दिया । जोजावर ने सीएम से मिलने के बाद दैनिक जागरण को बताया कि लोगों ने नंबर बढ़ाने के चक्कर में हमारे खिलाफ माहौल बना दिया था । किसी को मंत्री अथवा संसदीय सचिव बनना होता है तो वह सीएम को गलत तथ्य पेश करते हैं । हमने बिना शर्त गहलोत सरकार को समर्थन दिया था । वहीं हुडला नेकहा कि सरकार ने हमारे खिलाफ विधायक खरीद-फरोख्त का मामला दर्ज किया,उसको लेकर मन में पीड़ा है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.