Move to Jagran APP

Rajasthan : उदयपुर में करंट लगने से 12 लोग झुलसे, दो की मौत, विश्व आदिवासी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम से घर लौट रहे थे

उदयपुर जिले के सलूम्बर उपखंड क्षेत्र विश्व आदिवासी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम से लौट रहे बारह लोग अदकालिया गांव में करंट लगने से झुलस गए। इनमें से दो की मौत हो गई जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 10:50 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 10:50 PM (IST)
Rajasthan : उदयपुर में करंट लगने से 12 लोग झुलसे, दो की मौत, विश्व आदिवासी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम से घर लौट रहे थे
बारह लोग अदकालिया गांव में करंट लगने से झुलस गए। इनमें से दो की मौत

उदयपुर, संवाद सूत्र। जिले के सलूम्बर उपखंड क्षेत्र विश्व आदिवासी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम से लौट रहे बारह लोग अदकालिया गांव में करंट लगने से झुलस गए। इनमें से दो की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार विश्व आदिवासी दिवस पर सलूम्बर उपखंड मुख्यालय पर आयोजित आदिवासी समारोह के खत्म होने के बाद आदिवासियों का समूह अपने-अपने घर लौट रहा था। अदकालिया पहुंचने पर तेज बारिश शुरू हो गई। उससे बचने के लिए कई लोग 33 केवी लाइन के समीप बनी एक झोंपड़ी में घुस गए थे। उसी दौरान करंट आने से 12 लोग झुलस गए।

loksabha election banner

बताया गया कि तेज बारिश के दौरान एक वाहन 33 केवी लाइन के खंभे से टकरा गया था, जिससे तार हिलने लगे और अचानक खंभे में करंट बह गया था। उसी के चलते झोंपड़ी में भी करंट बह गया था। झुलसे लोगों को तत्काल सलूम्बर के जिला अस्पताल ले जाया गया। ंजहां चार जनों को उदयपुर के लिए रेफर कर दिया गया। इनमें से डेला निवासी 35 वषीय पवन पुत्र देवाजी तथा देवराज कटारा की मौत हो गई। जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

झुलसे लेागों में से एक उदयपुर के एमबी अस्पताल जबकि बाकी सलूम्बर के जिला अस्पताल में भर्ती हैं। झुलसे लोगों से मिलने उदयपुर के पूर्व सांसद एवं कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य अस्पताल पहुचे तथा उनसे और उनके परिजनों से मुलाकात कर उनका ढांढस बंधाया। इधर, मुख्यमं.त्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर संवेदना जताई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.