Move to Jagran APP

कोरोना काल में आंशिक सुविधाएं, जयपुर-दिल्ली डबल डेकर ट्रेन कल से शुरू

आगामी दिनों में दशहरा और दीवाली समेत कई त्योहार आने वाले हैं। इन त्योहारों को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने देशभर में 39 नई पैसेंजर ट्रेनें और चलाने को हरी झंडी दे दी है। ये सभी 39 पैसेंजर ट्रेनें अलग-अलग रेलवे जोन से चलेंगी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 11:28 AM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 11:28 AM (IST)
कोरोना काल में आंशिक सुविधाएं, जयपुर-दिल्ली डबल डेकर ट्रेन कल से शुरू
जयपुर-दिल्ली डबल डेकर ट्रेन कल से शुरू

जयपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना काल में आंशिक सुविधाएं दे रहा उत्तर-पश्चिम रेलवे अब ट्रेनों की संख्या बढ़ाने जा रहा है। उत्तर-पश्चिम रेलवे दो और पैसेंजर ट्रेनों की शुरुआत करने जा रहा है। इनमें एक जयपुर से दिल्ली के लिए चलने वाली लोगों की पसंदीदा डबल डेकर ट्रेन फिर से शुरू की जा रही है । इसके अलावा एक ट्रेन बाड़मेर से यशवंतपुर के लिए चलेगी।

loksabha election banner

आगामी दिनों में दशहरा और दीवाली समेत कई त्योहार आने वाले हैं।  इन त्योहारों को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने देशभर में 39 नई पैसेंजर ट्रेनें और चलाने को हरी झंडी दे दी है। ये सभी 39 पैसेंजर ट्रेनें अलग-अलग रेलवे जोन से चलेंगी। इनमें राजस्थान में उत्तर-पश्चिम रेलवे के हिस्से में भी दो ट्रेनें आई हैं । पहली जयपुर-दिल्ली डबल डेकर ट्रेन और दूसरी बाड़मेर से यशवंतपुर।

जयपुर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुनील बेनीवाल ने बताया कि शनिवार से जयपुर से दिल्ली डबल डेकर ट्रेन शुरू हो जाएगी। यह अपने पुराने समय पर ही चलेगी। गाड़ी संख्या 02985 जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला सुपरफास्ट डबल डेकर स्पेशल रेल सेवा शनिवार से प्रतिदिन जयपुर से सुबह 6 बजे रवाना होकर 10.30 बजे दिल्ली सराय रोहिल्ला पहुंचेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 02986 दिल्ली सराय रोहिल्ला-जयपुर सुपरफास्ट डबल डेकर स्पेशल रेल सेवा प्रतिदिन दिल्ली सराय रोहिल्ला से शाम को 5 बजकर 35 मिनट पर रवाना होकर रात को 10.05 बजे जयपुर पहुंचेगी।

दूसरी ट्रेन बाड़मेर-यशवंतपुर साप्ताहिक चलेगी, जल्द ही इस ट्रेन का भी समय निर्धारित हो जाएगा। उत्तर-पश्चिम रेलवे के चारों मंडल से फिलहाल 50 के करीब ट्रेनों का संचालन शुरू हो चुका है। इसमें से जयपुर से चलने वाली और जयपुर होकर गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या अब 25 से ज्यादा हो चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.