Move to Jagran APP

Rajasthan Coronavirus: उदयपुर में कोरोना के भय से मजदूर ने की आत्महत्या, 187 मजदूरों आइसोलेशन में

कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से बचाव के लिए डबोक क्षेत्र के गीतांजलि इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग में क्वारेंटाइन के लिए रखे गए एक मजदूर ने रविवार सुबह आत्महत्या कर ली।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 01:02 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 01:58 PM (IST)
Rajasthan Coronavirus: उदयपुर में कोरोना के भय से मजदूर ने की आत्महत्या, 187 मजदूरों आइसोलेशन में
Rajasthan Coronavirus: उदयपुर में कोरोना के भय से मजदूर ने की आत्महत्या, 187 मजदूरों आइसोलेशन में

उदयपुर, जेएनएन। Rajasthan Coronavirus:कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से बचाव के लिए डबोक क्षेत्र के गीतांजलि इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग में क्वारेंटाइन के लिए रखे गए एक मजदूर ने रविवार सुबह आत्महत्या कर ली। यहां 187 मजदूरों को आइसोलेशन के रखा हुआ है। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में छह नए मामले सामने आए हैं। इनमें  दिल्ली के तब्लीगी जमात से लौटा एक व्यक्ति भी संक्रमित मिला है। राजस्थान राज्य में अब तक कुल 210 मामले सामने आ गए हैं।   

loksabha election banner

प्रशासन ने क्यूरेनटाइन में रखे गए मजदूर द्वारा आत्महत्या का खुलासा तो कर दिया है लेकिन अभी तक यह नहीं बताया कि उसने उपर से कूदकर आत्महत्या की या अन्य तरीके से। उसके शव को एमबी अस्पताल ले जाया गया है। जहां उसके कोरोना संक्रमण को लेकर नमूना लिया गया है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही उसके शव की सुपुर्दगी को लेकर निर्णय किया जाना है। मिली जानकारी के अनुसार तीन दिन पूर्व जिला प्रशासन ने उदयपुर के निजी क्षेत्र के दो मेडिकल कॉलेज पैसिफिक मेडिकल कॉलेज तथा गीतांजली मेडिकल कॉलेज के अलावा निजी क्षेत्र के इंजीनियरिंग संस्थान गीतांजली इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग को क्यूरेनटाइन के लिए अधिग्रहीत किया था।

गीतांजली इंस्टीट्यूट में बाहरी राज्यों से आए 137 मजदूरों को क्यूरेनटाइन के लिए रखा हुआ है। यहां रविवार को सुबह चाय नाश्ते के बाद एक मजदूर के आत्महत्या की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही डबोक थाना पुलिस तथा उदयपुर शहर से प्रशासनिक ऑफिसर्स गीतांजली इंस्टीट्यूट पहुंचे। उसके आत्महत्या किए जाने का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है, किन्तु माना जा रहा है कि उसने कोरोना संक्रमण के भय के चलते आत्महत्या कर ली। हालांकि चर्चा में यह भी है कि उसे बुखार के साथ जुकाम खांसी की शिकायत थी और उससे वह घबराया हुआ था। इस घटना के बाद उदयपुर के बड़े क्यूरेनटाइन भवन तथा सभी सरकारी स्कूल जहां क्यूरेनटाइन के लिए लोगों को रखा गया है, वहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.