Move to Jagran APP

Rajasthan : डूंगरपुर के कांग्रेस विधायक को मिली धमकी, मामला दर्ज

डूंगरपुर से कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा को उनके मोबाइल पर धमकी मिली है। जिसके बाद जिला पुलिस ने डूंगरपुर की कांकरी डूंगरी पर धरने को समर्थन दे रहे एक व्यक्ति को नामजद कर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 01:29 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 01:29 PM (IST)
Rajasthan : डूंगरपुर के कांग्रेस विधायक को मिली धमकी, मामला दर्ज
राजस्थान डूंगरपुर से कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा

उदयपुर, जागरण संवाददाता। डूंगरपुर से कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा को उनके मोबाइल पर धमकी मिली है। जिसके बाद जिला पुलिस ने डूंगरपुर की कांकरी डूंगरी पर धरने को समर्थन दे रहे एक व्यक्ति को नामजद कर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है। गणेश घोषरा विधायक के साथ युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं।

loksabha election banner

डूंगरपुर के जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि गलंदर के युवक जीवराम कटारा को नामजद कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना बीती मध्यरात्रि की है जिसको लेकर विधायक ने अपनी शिकायत में बताया कि फोन करने वाले युवक ने उनसे अभद्रतापूर्वक बात की तथा आदिवासी समाज का दुश्मन बताते हुए धमकी दी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक की तलाश तेज कर दी है।

कांकरी डूंगरी पहाड़ी पर अवैध रूप से पिछले पंद्रह दिन से कुछ युवा धरना दिए बैठे हैं। उप निरीक्षक भैमजी गरासिया को विधायक को दी गई धमकी को लेकर जांच में जुटे हैं। एसआई गरासिया ने बताया कि विधायक घोघरा तथा धमकी देने वाले युवक के बीच बातचीत का चार मिनट छह सैकण्ड का आॅडियो भी वायरल हो रहा है। जिसकी जांच की जा रही है।

विधायक घोघरा यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष जनजाति के लिए आरक्षित विधानसभा क्षेत्र डूंगरपुर से विधायक गणेश घोघरा यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष भी हैं। धमकी देने वाला युवक उन पर कांकरी डूंगर पर धरना दिए जा रहे आदिवायी युवाओं का समर्थन देने के लिए दबाव बना रहे हैं। जिस पर विधायक ने उससे कार्यालय में आकर बातचीत करने की बात कही थी।

पंद्रह दिन से पहाड़ी पर धरना

नेशनल हाइवे पर स्थित कांकरी डूंगरी पहाड़ी पर पिछले 15 दिन से आदिवासी युवा धरने पर बैठे हैं। उनकी मांग साल 2018 में आयोजित तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती की खाली रही अनारक्षित सीटों को जनजाति अभ्यर्थियों से भरे

जाने की है। जबकि राजस्थान हाईकोर्ट पूर्व में दिए आदेश में स्पष्ट कर चुकी थी कि सामान्य वर्ग के पदों पर नियुक्ति किसी अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों से नहीं भरी जा सकती। जिसको लेकर प्रदर्शनकारी क्षेत्र के आदिवासी राजनेताओं पर दबाव बना रहे हैं। भारतीय ट्राइबल पार्टी के विधायक प्रदर्शनकारियों का समर्थन कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.