Move to Jagran APP

Hyderabad Encounter: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बोले, न्यायसंगत काम होना चाहिए था

Hyderabad Encounter. राजस्थान के सीएम गहलोत ने कहा कि कहीं दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाया जा रहा है। समय रहते हुए केंद्र सरकार को कुछ करना चाहिए।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 06:39 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 06:39 PM (IST)
Hyderabad Encounter: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बोले, न्यायसंगत काम होना चाहिए था
Hyderabad Encounter: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बोले, न्यायसंगत काम होना चाहिए था

जागरण संवाददाता, जयपुर। Hyderabad Encounter. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म के आरोपितों के एनकाउंटर मामले में कहा कि कानून सम्मत काम होना चाहिए था। कानून का राज स्थापित होना चाहिए। अब एनकाउंटर क्यों हुआ, क्या परिस्थितयां थीं, यह सब तो पुलिस बताएगी, लेकिन जो कुछ भी हो वर्तमान में देश में हो रहा है वह अच्छा नहीं हो रहा। गहलोत ने कहा कि कहीं दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाया जा रहा है। समय रहते हुए केंद्र सरकार को कुछ करना चाहिए।

loksabha election banner

शुक्रवार को बारां में मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार को कठोर कदम उठाना चाहिए। सीएम ने कहा कि तय समय सीमा में दुष्कर्मियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह के केसों में 10-20 साल सुनवाई होती रहती है। दुष्कर्मियों को छह महीने से लेकर सालभर में फांसी की सजा होनी चाहिए।

सीएम ने प्याज के बढ़ते दामों पर और उस पर केंद्रीय मंत्रियों की आ रही प्रतिक्रियाओं पर भी हमला बोलते हुए कहा कि समय रहते अगर सरकार चेत जाती तो लोगों को इतनी महंगाई का सामना नहीं करना पड़ता। आज भाजपा के नेता और मंत्री कह रहें कि हम प्याज नहीं खाते हैं। वे कह रहे हैं कि प्याज नहीं खाना चाहिए, ये वही लोग है, जो कांग्रेस के शासन में महंगाई को मुद्दा बनाते थे। 

गौरतलब है कि हैदराबाद में 27 वर्षीय महिला पशु चिकित्सक की 27 नवंबर की रात दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी और उसके शव को जला दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया था। घटना के विरोध में मुख्यमंत्री आवास के सामने धरना देने पहुंची महिला अधिकार कार्यकर्ता तृप्ति देसाई और छह अन्य लोगों को पुलिस ने बुधवार को एहतियाती हिरासत में ले लिया था। देसाई अपने संगठन भूमाता ब्रिगेड की सदस्यों के साथ प्रदर्शन करने पहुंची थीं। 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.