Move to Jagran APP

Rajasthan: रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने हाइवे पर रुकवाया काफिला, किरवा की फेमस चाय की चुस्की ली

Rajasthan रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव अपने जोधपुर प्रवास के दूसरे दिन पाली जिले पहुंचे। यहां कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद वे सुमेरपुर जाते हुए किरवा कस्बे पहुंचे। यहां उन्होंने एक प्रसिद्ध चाय की दुकान पर पहुंच कर सबको चौंका दिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 08:02 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 08:02 PM (IST)
Rajasthan: रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने हाइवे पर रुकवाया काफिला, किरवा की फेमस चाय की चुस्की ली
रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने किरवा की फेमस चाय की चुस्की ली। फोटो इंटरनेट मीडिया

जोधपुर, संवाद सूत्र। केंद्रीय रेल, संचार एवं सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव अपने जोधपुर प्रवास के दूसरे दिन पाली जिले पहुंचे। यहां कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद वे सुमेरपुर जाते हुए किरवा कस्बे पहुंचे। यहां उन्होंने एक प्रसिद्ध चाय की दुकान पर पहुंच कर सबको चौंका दिया। मोदी के रेल मंत्री ने ना सिर्फ यहां चाय पी बल्कि चाय बनाने में भी हाथ आजमाएं। रेल मंत्री के साथ भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का भी जमावड़ा था। यहां सभी ने किरवा की प्रसिद्ध चाय की चुस्कियां ली। वहां मौजूद लोगों ने अश्वनी वैष्णव के चाय बनाते और चाय पीने का वीडियो भी बनाया। रेल मंत्री ने भी बड़ी आत्मीयता के साथ सभी से मुलाकात की। इससे पहले रेल मंत्री पाली के प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर भी पहुंचे। यहां उन्होंने महादेव का जलाभिषेक भी किया।

loksabha election banner

सोमनाथ मंदिर पहुंचे

रेल मंत्री बनने के बाद पहली बार अपने गृह जिले जोधपुर और पैतृक जिले पाली के दौरे पर आए अश्वनी वैष्णव ने अपने दौरे के दूसरे दिन पाली में कई कार्यक्रमों में शिरकत की। सुबह सोमनाथ मंदिर पहुंचे। यहां संपूर्ण भीतरी शहर में उनका जोरदार स्वागत हुआ। रेल मंत्री ने स्थानीय निवासियों से बड़ी आत्मीयता से मुलाकात की । इसके साथ ही उन्होंने महादेव का जलाभिषेक भी किया। उन्होंने महाराणा प्रताप की मूर्ति पर भी पुष्पांजलि अर्पित की। वहीं, पाली से सुमेरपुर जाते हुए वे किरवा कस्बे में रुके। यहां की मशहूर मिट्टी के सिकोरे (कुल्लड़) में दी जाने वाली चाय का भी लुफ्त उठाया। उनके साथ ओम माथुर, व सांसद पीपी चौधरी भी चाय पीते देखे गए।

कहा-मोदी के राज में रेलवे की काया बदली

पाली में स्थानीय पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने सोशल के प्रयोग के बारे में लोगों को जानकार दी। उन्होंने कहा कि कोई भी टेक्नोलाजी आती है तो उसके उपयोग व दुरुपयोग दोनों पक्ष होते हैं। इसका दुरुपयोग न हो, इसलिए बैलेंस रखते हुए इसका उपयोग करने की नसीहत दी। वहीं,  जगह-जगह अंडरब्रिज में पानी भरने की समस्या को लेकर उन्होंने कहा कि यह मामला ध्यान में हैं। सुधार के लिए जल्द उचित कदम उठाएंगे। पश्चिमी राजस्थान को ट्रेनों की सौगात देने की बात पर उन्होंने कहा कि पश्चिमी राजस्थान की आशाओं को ध्यान में रखते हुए सुविधाओं में विस्तार करेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के राज में रेलवे की काया बदली है। रेलवे स्टेशन, ट्रेनें देख ले पहले से वहां कितनी साफ-सफाई हैं। रेलवे अधिकारी भी समय पर आते हैं। इसमें सुविधाओं का विस्तार करेंगे। इससे की रेलवे में यात्रा करने वालों को सुविधाएं मिल सकें।

मोदी रामसेतु की तरह कर रहे राष्ट्र निर्माण

रेल मंत्री ने इससे पहले जोधपुर में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामसेतु की तरह राष्ट्रनिर्माण कर रहे हैं और मैं इसमें एक गिलहरी की भूमिका निभा रहा हूं। प्रधानमंत्री के राष्ट्रनिर्माण के सपने में मेरा छोटा सा योगदान रहेगा।

वैष्णव ने कहा कि पीएम मोदी सकारात्मक सोच के साथ राष्ट्र का निर्माण कर रहे हैं। हमारे जैसे सिपाही को उन्होंने आशीर्वाद देकर काम में लगाया है। जिस तरह से भगवान राम ने रामसेतु का निर्माण किया था तो उनके कई सिपाही इस काम में लगे हुए थे, इसमें नल नील भी थे। इस दौरान एक गिलहरी ने सेतु के पत्थरों के बीच की जगह रेत भरने का काम किया था, उसी तरह से हमें भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश द्वारा किए जा रहे देश निर्माण में अपना सहयोग करना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.