Move to Jagran APP

राहुल का पैराशूटर 20 हजार फीट की ऊंचाई से नीचे गिर रहा था,डूडी ने गद्दा बिछा दिया

राजस्थान की रैलियों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पैराशूटर्स को टिकट नही नहीं देने की बात कही थी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 02:39 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 02:39 PM (IST)
राहुल का पैराशूटर 20 हजार फीट की ऊंचाई से नीचे गिर रहा था,डूडी ने गद्दा बिछा दिया
राहुल का पैराशूटर 20 हजार फीट की ऊंचाई से नीचे गिर रहा था,डूडी ने गद्दा बिछा दिया

जयपुर, नरेन्द्र शर्मा। राजस्थान की रैलियों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पैराशूटर्स को टिकट नही नहीं देने की बात कही थी।राहुल गांधी ने कहा था कि अगर कोई आया तो वह उसका धागा खुद काट  देंगे, लेकिन इसके उलट प्रदेश के नेताओं के सामने आलाकमान को झुकना पड़ा।प्रदेश के नेताओं के दबाव में पैराशूटर उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे गए है। सबसे रौचक मामला बीकानेर का रहा।

loksabha election banner

दरअसल पहले तो कन्हैया लाल झंवर को बीकानेर पूर्व से टिकट दिया गया। लेकिन दिग्गज नेता डॉ.बी.डी.कल्ला समर्थकों के हंगामें के कारण दबाव में आए पार्टी नेतृत्व ने झंवर का टिकट काटकर कल्ला को दे दिया। झंवर का टिकट काटे जाने से नाराज होकर राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता रामेश्वर डूडी ने खुद भी नोखा से चुनाव नहीं लड़ने का एलान कर दिया।

डूडी ने राहुल गांधी को फैक्स से चिट्ठी भी भेजी थी। चिट्ठी में डूडी ने झंवर को टिकट नहीं देने पर खुद भी चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी। डूडी के चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद कांग्रेस आलाकमान सकते में आ गया,जिसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने नेताओं की बैठक बुलाई। बैठक में चर्चा और राहुल गांधी की सहमति के बाद कांग्रेस ने रविवार देर रात एक और सूची जारी की, जिसमें बीकानेर पश्चिम सीट से पूर्व घोषित प्रत्याशी यशपाल गहलोत की जगह झंवर को टिकट दिया गया।

कन्हैया लाल झंवर यूं बने मजबूरी

पूर्व विधायक कन्हैया लाल झंवर का नोखा में काफी प्रभाव माना जाता है। वे कई बार नोखा नगर पालिका के अध्यक्ष और एक बार निर्दलीय विधायक रहे । पिछला चुनाव बहुंत कम अंतर से रामेश्वर डूडी से हारे थे। अपनी जीत तय करने के लिए डूडी ने झंवर को बीकानेर पूर्व से कांग्रेस का टिकट लेने के लिए तैयार किया और उन्हे दिग्गज नेता बी.डी.कल्ला का टिकट काटकर प्रत्याशी भी बना दिया गया कल्ला का टिकट कटने से नाराज उनके समर्थकों ने हंगामा किया तो पार्टी ने झंवर के स्थान पर उन्हे प्रत्याशी बना दिया। इसी बीच झंवर ने डूडी को साफ कह दिया कि अब वे नोखा से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे,इससे चिंतित डूडी ने आलाकमान के समक्ष अपने तेवर दिखाए और आखिर में बीकानेर पश्चिम से यशपाल गहलोत के स्थान पर झंवर को टिकट दिलवा दिया । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.