Move to Jagran APP

बच्ची से दुष्कर्म के मामले को लेकर राजस्थान विधानसभा में हंगामा Jaipur News

Protest in Rajasthan Assembly. जयपुर के शास्त्री नगर इलाके में सात साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म मामले को राजस्थान विधानसभा में हंगामा हुआ।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 06:11 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 06:11 PM (IST)
बच्ची से दुष्कर्म के मामले को लेकर राजस्थान विधानसभा में हंगामा Jaipur News
बच्ची से दुष्कर्म के मामले को लेकर राजस्थान विधानसभा में हंगामा Jaipur News

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान विधानसभा में सोमवार को जयपुर के शास्त्री नगर इलाके में सात साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म मामले को लेकर जोरदार हंगामा हुआ। हंगामे के कारण अध्यक्ष डॉ. सीपीजोशी को सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी।

loksabha election banner

भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने सदन में स्थगन प्रस्ताव के माध्यम से यह मामला उठाते हुए कहा कि आरोपित 65 बार दुष्कर्म की घटनाओं में वांछित है। मुख्यमंत्री को दिल्ली से फुर्सत नहीं है। मुख्यमंत्री अपनी पार्टी के मुखिया को मनाने के लिए 65 बार दिल्ली की यात्रा कर चुके हैं, लेकिन प्रदेश में मासूमों के साथ हो रही दरिंदगी पर ध्यान देने का उनके पास समय नहीं है। लाहोटी ने कहा कि प्रदेश की राजधानी में एक जुलाई हम सबके लिए शर्मनाक रहा। सात साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म होता है। आरोपित सात दिन तक पुलिस की गिरफ्त से दूर रहा। उन्होंने आरोपित को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ी हैं।

इस पर सत्तापक्ष के विधायकों ने आपत्ति करते हुए जोर-जोर से बोलना शुरू कर दिया। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास सहित सत्तापक्ष के अन्य विधायक अपनी सीट से खड़े होकर भाजपा पर राजनीत करने का आरोप लगाने लगे। लाहोटी ने कहा कि बच्ची से दुष्कर्म के बाद लोग सड़कों पर उतरे, शहर में आतंक का माहौल रहा। जयपुर की सड़कों पर तांडव किया गया। लोगों के घरों पर पथराव किए गए। लोगों के घर जलाए गए। शीशे फोड़े, गाड़ियां तोड़ी गईं और पुलिस मूकदर्शक बनी रही। मैं ये जानना चाहता हूं कि इस घटना में किसका श्रेय था।

पुलिस को मूकदर्शक बनाने के लिए किसका आदेश था, क्या किसी समुदाय विशेष को संरक्षण था। एक समुदाय विशेष को इस तरह की गुंडागर्दी की छूट देना राजस्थान के इतिहास में पहली बार देखने को मिला। जयपुर में अघोषित कर्फ्यू लगा दिया गया। लाहोटी के साथ विपक्ष के अन्य विधायकों ने बोलना शुरू किया तो कांग्रेस विधायकों ने भी हंगामा शुरू कर दिया। इस पर अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.