Move to Jagran APP

प्राध्यापक रसायन विज्ञान प्रतियोगी परीक्षा 18 और वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा का परिणाम घोषित

प्राध्यापक-रसायन विज्ञान (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 के पदों का परिणाम जारी करते हुए 322 अभ्यर्थियों को अस्थाई रूप से पात्रता जांच के लिए विचारित सूची में शामिल किया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 10:07 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 10:07 PM (IST)
प्राध्यापक रसायन विज्ञान प्रतियोगी परीक्षा 18 और वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा का परिणाम घोषित
प्राध्यापक रसायन विज्ञान प्रतियोगी परीक्षा 18 और वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा का परिणाम घोषित

अजमेर, राज्य ब्यूरो। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए प्राध्यापक-रसायन विज्ञान  (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 के पदों का परिणाम जारी करते हुए 322 अभ्यर्थियों को अस्थाई रूप से पात्रता जांच के लिए विचारित सूची में शामिल किया है। आयोग की संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि आयोग द्वारा ग्रुप सी के प्रथम प्रश्न पत्र सामान्य ज्ञान एवं सामान्य अध्ययन की लिखित परीक्षा 09 जनवरी 2020 एवं द्वितीय प्रश्न पत्र  रसायन विज्ञान की लिखित परीक्षा 11 जनवरी 2020 को आयोजित की गई थी।

loksabha election banner

उक्त परीक्षा के फलस्वरूप 322 अभ्यर्थियों को पात्रता की जाँच के लिए विचारित सूची में अस्थाई रूप से सम्मिलित किया गया है।उन्होंने स्पष्ट किया कि यह चयन सूची या वरियता सूची नही है, अन्तिम रूप से सफल अभ्यर्थियों की सूची दस्तावेज सत्यापन के पश्चात जारी की जावेगी।

दस्तावेज सत्यापन का कार्य काउन्सलिंग के माध्यम से किया जायेगा। अतः अभ्यर्थी अपना विस्तृत आवेदन पत्र भरकर काउन्सलिंग के समय उपस्थित हों, काउन्सलिंग के विस्तृत कार्यक्रम के सम्बन्ध में आयोग की वेबसाईट एवं अन्य माध्यम से अलग से सूचित कर किया जाएगा।

वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा का परिणाम घोषित

अजमेर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वर्ष 2020 की वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा का परिणाम शुक्रवार सायं घोषित कर दिया गया। बोर्ड के अध्यक्ष डाॅ. डी.पी. जारोली ने बताया कि इस परीक्षा का परिणाम 86.06 प्रतिशत रहा जो गत वर्ष की तुलना में 3.39 प्रतिशत अधिक है। इस परीक्षा में कुल 3847 परीक्षार्थी पंजीकृत किये गये जिनमें से 3810 परीक्षार्थी परीक्षा में प्रविष्ठ हुए और 3279 परीक्षार्थी उत्तीर्ण रहे। बालकों का उत्तीर्ण प्रतिशत 84.01 और बालिकाओं का 88.22 प्रतिशत रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.