Move to Jagran APP

Jaipur Double Murder Case: श्वेता व श्रेयम हत्याकांड में सौरभ की पुलिस रिमांड अवधि बढ़ी

Shweta And Shreyam Murder Case. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि रोहित शातिर दिमाग का व्यक्ति है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 07:00 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 07:00 PM (IST)
Jaipur Double Murder Case: श्वेता व श्रेयम हत्याकांड में सौरभ की पुलिस रिमांड अवधि बढ़ी
Jaipur Double Murder Case: श्वेता व श्रेयम हत्याकांड में सौरभ की पुलिस रिमांड अवधि बढ़ी

जयपुर, जागरण संवाददाता। Shweta And Shreyam Murder Case. अपनी पत्नी श्वेता और 21 माह के बेटे श्रेयम की मौत के सूत्रधार रोहित तिवारी और हत्यारे सौरभ के पुलिस रिमांड को बुधवार तक बढ़ा दिया गया है। इन दोनों आरोपितों को सोमवार को पुलिस ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया। हालांकि पुलिस ने कोर्ट में पांच दिन का रिमांड बढ़ाने का आग्रह किया था, लेकिन दो ही दिन की रिमांड अवधि बढ़ाई गई है।

loksabha election banner

पुलिस ने कोर्ट में कहा कि अब तक श्वेता का मोबाइल फोन बरामद नहीं हो सका है। इसके साथ ही दोनों आरोपितों से पूछताछ में कुछ अन्य खुलासे हो सकते हैं। सौरभ के जीजा हरि सिंह की गिरफ्तार रविवार को ही हुई है, उससे पूछताछ के बाद दोनों आरोपितों के बारे में कुछ अन्य जानकारी मिल सकती है। तीनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ होगी।

शातिर दिमाग का व्यक्ति है रोहित

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि रोहित शातिर दिमाग का व्यक्ति है, जबकि सौरभ ने केवल पैसे और अपनी पत्नी को मारने में सहयोग मिलने के आश्वासन पर ही श्वेता एवं श्रेयम की हत्या की है। पुलिस की जांच में सामने आया कि एयरपोर्ट के जिस क्षेत्र में रोहित तिवारी का कार्यालय है। वहां के कैमरों की रिकॉर्डिंग गत 23 दिसंबर से सात जनवरी तक बंद कर दी गई थी। इससे पता चलता है कि एयरपोर्ट की सुरक्षा भी ताक पर है। पुलिस को शक है कि यह रिकॉर्डिंग रोहित तिवारी ने ही बंद कराई होगी।

मामले की जांच में जुटे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पहले श्वेता और बाद में बेटे का शव देखकर भी रोहित जब नहीं रोया तो उनका शक पक्का हो गया था। श्वेता की हत्या के बाद शव बेड पर पड़ा था, पत्नी का शव देखकर भी रोहित की आंखों में आंसू नहीं आए तो पुलिसकर्मियों ने कारण पूछा। इस पर रोहित ने खुद के विटामिन की कमी होने के कारण आंसू नहीं आने की बात कही। बेटे श्रेयम का शव देखने के बाद भी वह जमीन पर तो बैठ गया लेकिन बिल्कुल नहीं रोया, यह भी पुलिस देखती रही।

पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो कोर्ट में पुलिस पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए अर्जी लगा दी। इन सब बिंदुओं को देखते हुए पुलिस का शक यकीन में बदल गया था। आखिरकार पूछताछ में उसने सच्चाई बयान कर दी और हत्यारे सौरभ के बारे में बता दिया।

उल्लेखनीय है कि जयपुर के जगतपुरा इलाके में स्थित यूनिक अपार्टमेंट में रोहित तिवारी की पत्नी श्वेता की सात जनवरी को हत्या कर दी गई थी। वहीं, 21 माह के बेटे श्रेयम को हत्यारा अपने साथ ले गया था। आरोपित सौरभ था, उसने रोहित तिवारी द्वारा बताए गए प्लान के अनुसार पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद उसे बेटे की सलामती के लिए 30 लाख रुपये फिरौती के लिए फोन किया था। हालांकि तीन दिन तक 150 पुलिसकर्मियों ने जांच कर सच्चाई उजागर कर दी।

यह भी पढ़ेंः इंडियन ऑयल के मैनेजर ने ही कराई थी पत्नी और बेटे की हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.