Move to Jagran APP

Rajasthan: यूपी के फरार आइपीएस पाटीदार की डूंगरपुर में पैतृक जमीन की कुर्की की तैयारी में पुलिस

Rajasthan बिजनेसमैन की कथित हत्या के मामले में फरार उत्तर प्रदेश के आइपीएस ऑफिसर मणिलाल पाटीदार की संपत्ति कुर्की के मामले उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम डूंगरपुर आई है। रविवार को यूपी पुलिस डूंगरपुर जिले के सरोदा गांव में पहुंची।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 10:36 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 10:36 PM (IST)
Rajasthan: यूपी के फरार आइपीएस पाटीदार की डूंगरपुर में पैतृक जमीन की कुर्की की तैयारी में पुलिस
यूपी के फरार आइपीएस पाटीदार की डूंगरपुर में पैतृक जमीन की कुर्की की तैयारी में पुलिस। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। रंगदारी तथा एक बिजनेसमैन की कथित हत्या के मामले में फरार उत्तर प्रदेश के आइपीएस ऑफिसर मणिलाल पाटीदार की संपत्ति कुर्की के मामले उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम डूंगरपुर आई है। रविवार को यूपी पुलिस डूंगरपुर जिले के सरोदा गांव में पहुंची और आइपीएस पाटीदार की संपत्ति को लेकर जानकारी ली। बताया गया कि सरोदा गांव में आईपीएस पाटीदार के माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्य रहते हैं। यहां उन्हें उनके पैतृक आवास के अलावा दो बिस्वा कृषि भूमि के अलावा अहमदाबाद के एक फ्लैट के बारे में पता चला है। पाटीदार के परिजनों के बयान लेने के बाद यूपी पुलिस लौट गईं। डूंगरपुर मूल के उत्तर प्रदेश के महोबा में नियुक्त आइपीएस मणिलाल पाटीदार पर उत्तर प्रदेश के क्रेशर कारोबारी इंद्रकांत तिवारी से पांच लाख की रंगदारी मांगने का आरोप है। इसके बाद कारोबारी का शव संदिग्ध अवस्था में उसी की कार से बरामद हुआ था, जिसकी हत्या सिर पर गोली मारकर की गई थी।

loksabha election banner

इस हत्याकांड के तार आइपीएस मणिलाल से जुड़े बताए जा रहे थे और वह पिछले छह महीने से फरार हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने आइपीएस पाटीदार को भगोड़ा घोषित कर दिया था और उसकी गिरफ्तारी के लिए चार टीमें गठित की। लंबे समय से फरार आइपीएस की गिरफ्तारी पर यूपी पुलिस ने एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा कर रखी है। आइपीएस को दबाव में लेने के लिए अब उनकी संपत्ति को कुर्क करने की यूपी पुलिस की योजना के तहत शनिवार शाम यूपी पुलिस की चार टीमें डूंगरपुर पहुंची। जहां से वह सागवाड़ा उपखंड के सरोदा गांव पहुंचे। वहां पुलिस ने आइपीएस पाटीदार के पिता रामजी, माता हुक्की देवी, पत्नी रमीला, बेटे प्रिंस तथा आरव के अलावा उनके भाई हरीश पाटीदार से पूछताछ की। उनकी संपत्ति कुर्क किए जाने के लिए अचल संपत्ति का खाका तैयार किया। बताया गया कि आरोपित आइपीएस के नाम गांव में पैतृक मकान के अलावा दो विस्वा कृषि भूमि भी है। जिसे पिछले साल खरीदा था। साथ ही, यह भी पता चला कि आइपीएस पाटीदार के पास अहमदाबाद में एक फ्लैट भी खरीदा था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.