Move to Jagran APP

पुष्कर में होली से पहले पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, विदेशी पर्यटक की हो रही है स्क्रीनिंग

पुष्कर में पुलिस प्रशासन ने होटलों का निरीक्षण किया विदेशी पर्यटकों की आवक जावक का निरीक्षण कर होटल संचालकों को दिशा निर्देश दिए।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 08:11 AM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 08:11 AM (IST)
पुष्कर में होली से पहले पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, विदेशी पर्यटक की हो रही है स्क्रीनिंग
पुष्कर में होली से पहले पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, विदेशी पर्यटक की हो रही है स्क्रीनिंग

अजमेर, जेएनएन। पुष्कर में रविवार को जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने ब्रह्मा मंदिर से मुख्य बाजार में फ्लैग मार्च करके होटलों का निरीक्षण किया और उनके रजिस्टर चेक किए। इस दौरान एसडीएम देविका तोमर, तहसीलदार पंकज बडगुजर, सीईओ विनोद कुमार और सीआई राजेश कुमार मीणा सहित भारी तादाद में पुलिस जाब्ता मौजूद था।

loksabha election banner

मुख्य बाज़ारों में  दुकानदारों द्वारा  दुकानों के आगे अस्थाई अतिक्रमण को हटाने के दिशा निर्देश दिए तथा होटल गेस्ट हाउस में जाकर विदेशी पर्यटकों की आवक जावक का निरीक्षण कर होटल संचालकों को दिशा निर्देश दिए की पुष्कर आने वाले हर पर्यटक की पहले स्क्रीनिंग करवाये फिर उसको होटल में ठहराए। पर्यटकों का पूरा बायोडाटा रखें कि वह कहां से आए और कहां जाएंगे इसके अलावा बेखबाद  का भी निरीक्षण किया तथा  बाद में मेला ग्राउंड में सभी ने श्रमदान करके साफ सफाई की और मास्क वितरण किए।

एसडीएम देविका तोमर ने कहा कि होली का त्यौहार बड़ी सादगी और परंपरा से मनाए देश में फैल रखे कोरोना वायरस से सतर्क रहें। कही भीड़ इकट्ठी नहीं होने दें सीओ ग्रामीण विनोद कुमार सीपा  ने कहा कि होली में इस बार सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शराब पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है शराब पीने वाले और बेचने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार सभी कार्य करें।

कोरोना वायरस के चलते हुए इस बार सरकार और जिला कलेक्टर ने कुछ  चीजों पर पाबंदी लगाई है उसका पालन करें अगर नियमों की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीओ ग्रामीण ने बताया कि अभी से होली के त्यौहार को देखते हुए सुरक्षा के अतिरिक्त जाब्ता तैनात कर दिया गया है।

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने की चाहत युवती को पड़ी महंगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Yes Bank में फंसा महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी का 545 करोड़ रुपया, भक्‍तों की बढ़ी चिंता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.