Move to Jagran APP

Arrested: राजस्थान के जयपुर में पकड़ा गया जीवाणु का साथी कीटाणु

criminal arrested in Rajasthan. जयपुर में पुलिस इन दिनों अपराधियों धरपकड़ के अभियान में जुटी है और हर रोज वांछित अपराधियों को पकड़ा जा रहा है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 06:15 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 06:15 PM (IST)
Arrested: राजस्थान के जयपुर में पकड़ा गया जीवाणु का साथी कीटाणु
Arrested: राजस्थान के जयपुर में पकड़ा गया जीवाणु का साथी कीटाणु

जयपुर, जेएनएन। criminal arrested in Rajasthan. राजस्थान की जयपुर पुलिस ने जुलाई में पकड़े गए सीरियल रेपिस्ट और आदतन अपराधी जीवाणु के दोस्त कीटाणु को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। कीटाणु भी आदतन अपराधी है और इसके खिलाफ विभिन्न थानों में 41 मुकदमे दर्ज है। पुलिस ने इसे अपराधियों की धरकपड़ के अभियान में गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

जयपुर में पुलिस इन दिनों अपराधियों धरपकड़ के अभियान में जुटी है और हर रोज वांछित अपराधियों को पकड़ा जा रहा है। इसी के तहत एचएस रफीक उर्फ कीटाणु नाम के इस अपराधी को भी पकड़ा गया है। यह आदतन अपराधी है और इसकी हिस्ट्रीशीट भी खुली हुई है। इसके खिलाफ अलग-अलग थानों में 41 मामले दर्ज हैं और इनमें से ज्यादातर चोरी और नकबजनी के हैं। यह ज्यादातर गाड़ियों के शीशे तोड कर उनमें रखा सामान चोरी करता है और 1996 से यह काम कर रहा है।

जीवाणु का है दोस्त

जयपुर पुलिस ने जुलाई में एक और आदतन अपराधी सिकंदर उर्फ जीवाणु को गिरफ्तार किया था। इसे सात वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया गया था। बाद में पता चला कि यह बच्चियों और छोटे बच्चों के साथ दुष्कर्म की कई घटनाएं कर चुका है और अन्य अपराध भी करता है। जीवाणु अभी जेल में है।

शुक्रवार को गिरफ्तार हुए कीटाणु ने पुलिस को बताया कि वह 20 वर्ष पहले चाोरी के मामले में भट्टा बस्ती थाने में बंद हुआ था। वहीं, उसकी मुलाकात जीवाणु से हुई थी और इसके दोनों में ज्यादा से ज्यादा मामले दर्ज कराने की होड़ लग गई। दोनों के बीच इस बात की होड़ थी कि भट्टा बस्ती इलाके में किसका ज्यादा खौफ रहता है। ये दोनों इलाके में कीटाणु और जीवाणु के नाम से कुख्यात हो गए। इस दौरान कीटाणु कई बार जेल गया है।आपराधिक घटनाएं बढ़ने से यहां के लोगों में खौफ है। आए दिन वारदातें हो रही हैं।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.