Move to Jagran APP

Rajasthan: बेटी के आइएएस बनने पर ओम बिरला ने श्रीनाथजी मंदिर में राजभोग चढ़ाया

Rajasthan ओम बिरला ने बेटी अंजलि के भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयन होने पर भगवान श्रीनाथ जी के मंदिर में दर्शन किए। अंजलि के आइएएस में चयन होने पर राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने बिरला से श्रीनाथ जी के मंदिर में माथा टेकने का आग्रह किया था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 09:34 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 09:34 PM (IST)
Rajasthan: बेटी के आइएएस बनने पर ओम बिरला ने श्रीनाथजी मंदिर में राजभोग चढ़ाया
बेटी के आइएएस बनने पर ओम बिरला ने श्रीनाथजी मंदिर में राजभोग चढ़ाया। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को अपने परिवार सहित राजस्थान के नाथद्वारा स्थित श्रीनाथजी के मंदिर में राजभोग झांकी के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने राजभाग का प्रसाद भी चढ़ाया। बिरला ने अपनी बेटी अंजलि के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस)में चयन होने पर भगवान श्रीनाथ जी के मंदिर में दर्शन किए। अंजलि के आइएएस में चयन होने पर राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने ओम बिरला से श्रीनाथ जी के मंदिर में माथा टेकने का आग्रह किया था। बिरला के साथ जोशी भी मंदिर में पहुंचे। बिरला ने नाथद्वारा में माहेश्वरी समाज की ओर से श्रीनाथ भवन नाम से बनाए गए सेवा सदन का उद्धाटन भी किया। उद्घाटन समाज में जोशी के अलावा राजसमंद सांसद दीया कुमारी भी मौजूद थी। इस मौके पर बिरला ने माहेश्वरी समाज के भामाशाहों का सम्मान भी किया। बिरला के नाथद्वारा पहुंचने पर नगर पालिका की ओर से उनका नागरिक अभिनंदन भी किया गया। इस मौके पर उन्होंने संवैधानिक संस्थाओं को और अधिक मजबूत करने की बात कही। उन्होंने कहा कि वे इसके लिए प्रयास करेंगे। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि गत दिनों निजी यात्रा पर उदयपुर पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का कहना है कि कृषि कानूनों का विरोध मिटाने के लिए केंद्र सरकार का रवैया सकारात्मक रहा है। उन्हें यकीन है जल्द ही समाधान निकलेगा। पत्रकारों से बातचीत में बिरला ने कहा कि केंद्र सरकार की किसान संगठनों से सकारात्मक वार्ता जारी है। दोनों ही पक्ष समस्या समाधान की दिशा में लगे हुए हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि यह विषय सरकार और किसानों का है। सदन में जब विधेयक आए तो सभी विचारधारा के दलों के सदस्यों ने पांच घंटे 42 मिनट तक बहस की थी। सभी को अपनी बात रखने के लिए पर्याप्त अवसर दिए गए। प्रतिपक्ष के सदस्यों ने वाकआउट भी किया, लेकिन उन्होंने सदन के माध्यम से अपनी बात अवश्य रखी थी। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना का प्रभाव घटा है और संक्रमित रोगियों की संख्या में लगातार गिरावट आई है, लेकिन अभी यह समाप्त नहीं हुआ है। लोगों को अभी भी सतर्क और सुरक्षित रहना होगा। लोगों को कोरोना से बचने के लिए वे सभी उपाय करने चाहिए, जो अभी जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.