Move to Jagran APP

भाजपा राज के छह मंत्रियों के मुकाबले अजमेर में अकेले रघु भारी

राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार में अजमेर जिले से रहे 6 मंत्रियों के मुकाबले वे अकेले ही भारी हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 03:01 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 03:01 PM (IST)
भाजपा राज के छह मंत्रियों के मुकाबले अजमेर में अकेले रघु भारी
भाजपा राज के छह मंत्रियों के मुकाबले अजमेर में अकेले रघु भारी

अजमेर, (जेएनएन)। राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार में अजमेर जिले से रहे 6 मंत्रियों के मुकाबले वे अकेले ही भारी हैं। अजमेर के विकास में कोई कमी नहीं आएगी। राजस्थान की सभी 25 सीटे आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस जीतेगी।

loksabha election banner

डॉ रघु शर्मा अजमेर के दौरे पर थे। उन्होंने यहां जीत के बाद पहली बार सपरिवार उपस्थिति दर्ज कराई। अजमेर में पुष्कर स्थित सरोवर की पूजा अर्चना की और ब्रह्मा मंदिर के दर्शन किए। अजमेर लौटने पर ख्वाजा साहब की दरगाह गए और पुष्प व चादर पेश कर जीत का शुक्राना अदा किया एवं प्रदेश में अमन चैन की मन्नत मांगी। डॉ रघु शर्मा ने यहां कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की तो चिकित्सा सेवा से जुड़े अधिकारियों की बैठक भी ली। उन्होंने जेएलएन अस्पताल का निरीक्षण किया।

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश की जनता ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट पर भरोसा कर कांग्रेस के हाथ मजबूत किए हैं। प्रदेश के जनता आगामी लोक सभा चुनाव में भी कांग्रेस को प्रदेश की 25 सीटे सौंप कर केंद्र में कांग्रेस शासन का मार्ग प्रशस्त करेगी।

डॉ रघु ने कहा कि जिले के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की उनकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि वे अजमेर के सभी चिकित्सा अधिकारियों के सम्पर्क में हैं। उन्होंने उनके साथ बैठक कर चिकित्सा सेवाओं में अपेक्षित सुधार का रोडमैप तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अजमेर का विकास भाजपा राज में अवरुद्ध रहा है। जिले के छह मंत्री होने के बावजूद अजमेर स्वास्थ्य सेवाओं में अपेक्षित प्रगति नहीं कर सका। उन्होंने कहा कि भाजपा राज के छह मंत्रियों के मुकाबले अजमेर के विकास के लिए वे अकेले ही काफी है।

उधर, पुष्कर में उन्होंने कहा कि पुष्कर सरोवर की दुर्दशा को लेकर निश्चित ही उचित कदम उठाएंगे जिससे पवित्र पुष्कर सरोवर की पवित्रता बनी रहे और यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी बात की समस्या नहीं हो। सरोवर और शहर को स्वच्छ रखने के लिए वे तत्पर रहेंगे । रघु शर्मा ने प्रदेश में स्वाइन फ्लू को लेकर पत्रकारों को बताया कि उनकी सरकार बने हुए अभी कुछ ही दिन हुए हैं लेकिन फिर भी वह स्वयं एवं विभाग इसके अलावा राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं किसी भी प्रकार से दवाइयों की कमी अस्पतालों में नहीं रहेगी लेकिन जिन भी लोगों के सर्दी, जुखाम में स्वाइन फ्लू के लक्षण हैं उन्हें तुरंत इलाज लेना चाहिए।

अजमेर, पुष्कर पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत—

रघु शर्मा के अजमेर पहुंचने पर कांग्रेस जन ने उत्साह से उनका स्वागत किया। जयपुर रोड पर जगह—जगह कांग्रेस जन ने उनका स्वागत किया। अजमेर में जहां दरगाह शरीफ में भारी भीड़ के बीच उन्होंने सपरिवार जियारत की। वहीं पवित्र पुष्कर सरोवर की पूजा अर्चना भी बहुत ही तल्लीनता से की। जगतपिता ब्रह्मा मंदिर पहुंचने पर ब्रह्मा मंदिर ट्रस्ट की ओर से उनका बैंड बाजों के साथ में स्वागत किया। ब्रह्मा मंदिर की खाली पड़ी महंत की गद्दी पर अतिशीघ्र महंत की ताजपोशी करने की मांग भी इस दौरान पूर्व ट्रष्टियों ने रघु शर्मा से की। इस दौरान उनके साथ पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री नसीम अख्तर, कांग्रेसी नेता इंसाफ अली, अजमेर देहात जिला अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़ एवं महामंत्री बाबूलाल दगदी संजय दगदी,विवेक पाराशर, अरुण व गिरीश पाराशर, राजेंद्र पाराशर सहित कई लोग मौजूद थे। पवित्र पुष्कर सरोवर की पूजा अर्चना धर्म नारायण पाराशर ने विधि विधान से कराई

पूर्व पालिका अध्यक्ष शर्मा ने सौंपा ज्ञापन

इस दौरान पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष दामोदर शर्मा ने पुष्कर के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुष्कर को क्रमोन्नत करने एवं आवश्यक उपकरण व संसाधन मुहैया करवाने के लिए एक ज्ञापन भी चिकित्सा मंत्री को सौंपा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.