Move to Jagran APP

Rajasthan: पुजारी हत्याकांड में नया मोड़, पेट्रोल खरीदने का वीडियो व फोटो आया सामने

Priest Babulal Vaishnav Murder Case मामले की जांच में जुटी जांच एजेंसी के सामने पुजारी द्वारा एक पेट्रोल पंप से बोतल में पेट्रोल खरीदने के वीडियो और फोटो सामने आए हैं। यह वीडियो और फोटो पुलिस तथा सीबी-सीआइडी को भी उपलब्ध कराए गए हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 02:35 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 02:35 PM (IST)
Rajasthan: पुजारी हत्याकांड में नया मोड़, पेट्रोल खरीदने का वीडियो व फोटो आया सामने
पुजारी हत्याकांड में पेट्रोल खरीदने का वीडियो व फोटो सामने आया।

जागरण संवाददाता, जयपुर। Priest Babulal Vaishnav Murder Case: राजस्थान में करौली जिले के बुकना गांव में पुजारी को जलाकर मार डालने के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। मामले की जांच में जुटी जांच एजेंसी के सामने पुजारी द्वारा एक पेट्रोल पंप से बोतल में पेट्रोल खरीदने के वीडियो और फोटो सामने आए हैं। यह वीडियो और फोटो पुलिस तथा सीबी-सीआइडी को भी उपलब्ध कराए गए हैं। यह वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। हालांकि करौली पुलिस और सीबी-सीआइडी सीबी ने अभी तक इस प्रकार के किसी भी की टिप्पणी से इनकार किया है। सूत्रों का कहना है कि पुजारी ने घटना के कुछ घंटों पहले सपोटरा-नरौली सड़क मार्ग पर बूकना मोड़ के पास स्थित एक पेट्रोल पंप से पेट्रोल खरीदा था।

loksabha election banner

यह वीडियो सामने आने के बाद चर्चाओं का दौर एक बार फिर तेज हो गया है। सीबी-सीआइडी की जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा। पिछले दिनों बूकना गांव में एक पुजारी बाबूलाल वैष्णव की जलने से मौत हो गई थी। आरोप है कि पुजारी जिस मंदिर की सेवा करता है, उसकी जमीन पर गांव के कुछ दबंग कब्जा करना चाह रहे थे। दबंग जब कब्जा करने आये तो पुजारी ने उनका विरोध किया। इस पर दबंगों ने पुजारी पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। इसके बाद पुजारी बाबूलाल को जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

इस घटना के बाद भाजपा ने प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार पर हमला बोला था। केंद्रीय मंत्रियों व भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं ने कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर गहलोत सरकार को घेरा था। वारदात के बाद पहले ब्राह्मण समाज एकत्र हुआ और बाद में भाजपा इसमें पुजारी को न्याय दिलाने के लिए आगे आ गई। मामला तूल पकड़ गया और राष्ट्रीय स्तर पर यह सुर्खियों में छा गया था। दो-तीन दिन तक यह मामला राष्ट्रीय स्तर पर गरमाया हुआ रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.