Move to Jagran APP

जयपुर में अखबार के पैसे मांगने पर हाॅकर की हत्या, पथराव; लाठीचार्ज

Murder of Hawker. राजस्थान के जयपुर में अखबार के पैसे मांगने पर हाॅकर की हत्या का मामला सामने आया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 06:09 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 06:09 PM (IST)
जयपुर में अखबार के पैसे मांगने पर हाॅकर की हत्या, पथराव; लाठीचार्ज
जयपुर में अखबार के पैसे मांगने पर हाॅकर की हत्या, पथराव; लाठीचार्ज

जयपुर, जेएनएन। जयपुर के खो नागोरियान क्षेत्र में गुरुवार को अखबार के पैसे मांगने पर एक व्यक्ति ने हाॅकर की कुल्हाडी मारकर हत्या कर दी। बाद में लोगों ने हत्या करने वाले की पिटाई कर दी और मामला इतना बढ़ गया कि पथराव और लाठीजार्च की नौबत आ गई। भाजपा के नेता मौके पर पहुंच गए और धरना शुरू कर दिया। इनकी मांग है कि हाॅकर के आश्रित को नौकरी दी जाए और थानाधिकारी पर कार्रवाई की जाए।

loksabha election banner

हत्या की वारदात का शिकार हुआ हॉकर मुन्ना सुबह अखबार बांटने निकला था। इसी दौरान उसने रफीक से पिछले महीने के पैसे मांगे तो दोनों के बीच विवाद हो गया और रफीक ने कुल्हाडी से उसके पर वार कर दिया। मुन्ना की मौके पर ही मौत हो गई। बाद में लोगों ने रफीक को पकड़ कर पीट दिया। इस घटना के बाद पूरे इलाके में बवाल हो गया। हत्या की सूचना पर वहां बड़ी संख्या में स्थानीय लोग एकत्र हो गए और थाने का घेराव कर दिया। इसके साथ ही मुआवजे की मांग को लेकर खोनागारियान थाने के सामने जगतपुरा बाईपास पर जाम लगा दिया।

मौके पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता भेजा गया। इस बीच, भाजपा के पूर्व विधायक कैलाश वर्मा वहां पहुंच गए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे जाम खोलने के लिए तैयार नहीं हुए। इस बीच, पुलिस ने बड़ी मुश्किल से वहां से भीड़ को खदेडा। इस बीच, पूर्व विधायक कैलाश वर्मा और समाचार पत्र वितरक संघ के अध्यक्ष अजय यादव यहां पहुंचे। इनका आरोप था कि रफीक खान के साथ अन्य लोग भी शामिल थे। जिन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।

इसी बीच, मौके पर पहुंचे डीसीपी पूर्व राहुल जैन व एसीपी आदर्श नगर पुष्पेंद्र सिंह ने भीड़ में मौजूद लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। विवाद बढ़ गया और पुलिस और भीड़ में मौजूद लोगों के बीच धक्का-मुक्की शुरू हो गई। लोगों ने थाने में ही टैंट लगाकर वहां धरना देने का प्रयास किया तो पुलिस ने लाठीजार्च शुरू कर दिया। इस पर गुस्साई भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। इनमें पूर्व विधायक कैलाश वर्मा सहित कुछ अन्य लोगों व पुलिसकर्मियों के चोटें आईं। कुछ पत्थर थाने में भी गए और वहां का शीशा टूट गया।

कैलाश वर्मा को पूर्व विधायक कन्हैयालाल मीणा व अन्य समर्थक गोद में उठाकर ले जाने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया और बाद में एंबुलेंस से वर्मा को अस्पताल भेजा गया। इस दौरान भीड़ ने एक बाइक जला दी और टायर फूंक दिए। बाद में जयपुर के सांसद रामचरण बोहरा, विधायक अशोक लाहोटी, पूर्वमंत्री अरुण चतुर्वेदी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी सहित कई भाजपा नेताओं ने मौके पर पहुंच कर धरना शुरू कर दिया।

पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया। पुलिस उपायुक्त राहुल जैन का कहना है कि आरोपित मानसिक रूप से विक्षिप्त है। इसका सर्टिफिकेट भी है उसके पास। उसकी हरकतों से परेशान होकर उसकी पत्नी भी उसे छोड़ कर चली गई। उन्होंने लोेगों से अपील की कि इसे सांप्रदायिक मामला न बनाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.