Move to Jagran APP

Rajasthan: जानिए, विधायक धर्मनारायण के पहुंचने पर कैसे ‘ईमानदार’ हो गए परिवहन कर्मी

MLA Dharmanarayan Joshi भाजपा विधायक धर्मनारायणने ट्रक चालकों से अवैध वसूली कर रहे परिवहन विभाग के कर्मियों को ईमानदारी का ऐसा सबक सिखाया कि वह माफी मांगने लगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 08:14 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 08:14 PM (IST)
Rajasthan: जानिए, विधायक धर्मनारायण के पहुंचने पर कैसे ‘ईमानदार’ हो गए परिवहन कर्मी
Rajasthan: जानिए, विधायक धर्मनारायण के पहुंचने पर कैसे ‘ईमानदार’ हो गए परिवहन कर्मी

उदयपुर, संवाद सूत्र। MLA Dharmanarayan Joshi: राजस्थान में उदयपुर जिले के मावली से भाजपा विधायक धर्मनारायण जोशी ने बुधवार को ट्रक चालकों से अवैध वसूली कर रहे परिवहन विभाग के कर्मियों को ईमानदारी का ऐसा सबक सिखाया कि वह माफी मांगने लगे। उनकी तेज आवाज के सामने परिवहन विभाग के कर्मियों ने अपनी गलती ही नहीं स्वीकारी, बल्कि अवैध वसूली कर एकत्रित किया पैसा ट्रक चालकों को लौटवाया। उन्होंने परिवहन कर्मियों को उनके कृत्य के लिए कड़ी फटकार ही नहीं लगाई, बल्कि उन्हें ईमानदारी की भी शपथ दिलाई। हुआ यूं कि उदयपुर जिले के मावली से भाजपा विधायक धर्मनारायण जोशी बुधवार को गोगुन्दा से पिण्डवाड़ा की ओर जा रहे थे।

prime article banner

इस बीच, वह झाड़ोली गांव के पास हाई वे पर ट्रकों का जमावड़ा देखकर रुके तो उन्होंने देखा कि परिवहन विभाग का एक कर्मचारी ट्रक चालकों से पैसा लेकर अवैध वसूली में जुटा हुआ था। वह ट्रक चालकों का लिया पैसा जेब में रखता जा रहा था तथा एक-एक कर ट्रकों को वहां से निकलने दे रहा था। विधायक जोशी के साथ पूर्व पार्षद

विजय प्रकाश विप्लवी भी थे। परिवहन विभाग के कर्मी का यह अवैध वसूली का माजरा देखकर वह रुके। उन्हें देखकर अवैध वसूली में जुटा परिवहन कर्मचारी भाग छूटा। इस सारे माजरे का वीडियो पूर्व पार्षद विजय प्रकाश विप्लवी बना रहे थे।

जोशी ने देखा के कुछ दूरी पर एक सरकारी वाहन में परिवहन विभाग का एक वरिष्ठ कर्मचारी तथा उनका सहायक भी वहां खड़े थे, जबकि उनके लिए पैसों की वसूली का काम करने वाला कर्मचारी भाग निकला था। विधायक जोशी ने उन परिवहन कर्मियों को वाहन से बाहर निकलने को कहा था तथा वहां खड़े ट्रक चालकों से बात की। जिन्होंने बताया कि किस तरह परिवहन कर्मी सारे दस्तावेज सही होने के बावजूद अवैध वसूली कर रहा था। पहले तो परिवहनकर्मी ने सफाई दी कि वह उन्हीं चालकों के चालान बना रहे थे, जिनके कागजात पूरे नहीं थे, लेकिन पोल खुलने पर उन्होंने गलती मानने में देरी नहीं की।

परिवहन कर्मियों ने अपनी गलती मानी तथा कहा कि जब तक वह आगे नहीं जाएंगे, तब तक पैसा लेकर भागे कर्मचारी को वापस नहीं बुला लिया जाते। उन्होंने कहा कि अवैध वसूला पैसा लौटाओ तो नहीं तो निलंबित होने में देरी नहीं लगेगी। इसके बाद उस परिवहन कर्मचारी को भी मौके पर बुलाया और ट्रक चालकों से अवैध रूप से लिया पैसा लौटवाया। जाने से पहले विधायक जोशी ने परिवहन कर्मियों से शपथ दिलाई कि वह आगे से ईमानदारी से काम करेंगे और वह पिण्डवाड़ा की ओर रवाना हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.