Move to Jagran APP

Suicide in Alwar: सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या

Suicide in Alwar. सूदखोरों से परेशान होकर एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। घटना राजस्थान के अलवर की है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 06:19 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 06:19 PM (IST)
Suicide in Alwar: सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या
Suicide in Alwar: सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या

जयपुर, जागरण संवाददाता। Suicide in Alwar. राजस्थान में अलवर जिले के किशनगढ़बास निवासी 38 साल के एक व्यक्ति हेमनदास ने सूदखोरों की प्रताड़ना से परेशान होकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। हेमनदास की पत्नी राखी सिंधी शुक्रवार को अपने तीनों बेटों के साथ किशनगढ़बास थाने पहुंची और आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की। मृतक की पत्नी ने सात लोगों के खिलाफ किशनगढ़ पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है। हेमनदास ने गुरुवार शाम को घर के ही एक कमरे में आत्महत्या की थी।

loksabha election banner

मृतक के परिजनों ने बताया कि उसने आठ माह पहले अलग-अलग लोगों से करीब 87 हजार रुपये ब्याज पर लिए थे। सूदखोरों ने उस पर करीब 3.54 लाख रुपये बकाया निकाल रखे थे। कर्ज चुकाने के लिए उसने मकान भी बेच दिया था। फिलहाल, वह ठेला चलाता था। हेमनदास सिंधी की पत्नी ने बताया कि वह गुरुवार को अपने पीहर जयपुर गई थी। वहां सूचना मिली कि पति हेमनदास ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है।

मृतक की पत्नी ने कविता पत्नी हुंदल, दिनेश ग्वारियां पुत्र रोहतास, घनश्याम खटीक पुत्र हरदयाल, राखी पत्नी कल्याण, गोलू तेजवानी पुत्र राजकुमार, किशन गुर्जर पुत्र मुंशी, राजेश पुत्र भीखाराम के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। उसने रिपोर्ट में लिखा कि सूदखोर घर आकर प्रतिदिन परेशान करते थे, जिससे परिवार का माहौल खराब हो रहा था, वहीं हेमनदास का मानसिक संतुलन भी बिगड़ गया था। कुछ दिनों पूर्व सूदखोरों ने उसके साथ मारपीट भी की थी। वहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

गौरतलब है कि राज्य के कई जिलों में सूदखोरी का धंधा खूब फल फूल रहा है। गरीब मजबूरी में अपने परिवार के सदस्यों के भरण-पोषण व शादी आदि में ऋण पर पैसा लेता है। सूदखोर उस धनराशि पर इतना अधिक ब्याज लगा देते हैं कि उसे वापस लौटा पाना बड़ा मुश्किल होता है। 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.