Move to Jagran APP

Rajasthan Coronavirus News Update: राजस्थान में कोरोना के 958 नए मामले, आठ की मौत

Rajasthan Coronavirus News Updateराजस्थान में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 34178 हो गई है जिसमें 9029 सक्रिय मामले और 602 मौतें शामिल हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 08:50 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 09:53 PM (IST)
Rajasthan Coronavirus News Update: राजस्थान में कोरोना के 958 नए मामले, आठ की मौत
Rajasthan Coronavirus News Update: राजस्थान में कोरोना के 958 नए मामले, आठ की मौत

जयपुर, एएनआइ। राजस्थान में शुक्रवार को रात 8.30 बजे तक कोरोना के 958 नए पॉजिटिव केस सामने आए और आठ मौतें हुईं। राज्य में कुल मामलों की संख्या 34,178 है, जिसमें 9,029 सक्रिय मामले और 602 मौतें शामिल हैं। सुबह 375 नए कोरोना पॉजिटिव केस और 4 मौतें रिपोर्ट हुई हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 33,595 है, जिसमें 9,125 सक्रिय मामले और 598 मौतें शामिल हैं। राजस्थान में गुरुवार को 886 कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ ही 11 लोगों की मौत हुई। प्रदेश में अब तक 33,220 कोरोना संक्रमित मिलने के साथ ही 594 लोगों की मौत हुई। 8811 एक्टिव केस हैं।

loksabha election banner

उधर, प्रदेश के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में जहां पॉजिटिव केस अधिक आ रहे हैं, वहां रेंडम और क्लस्टर सैंपलिंग के जरिए जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा। इसकी शुरुआत जोधपुर से होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिना किसी लक्षण वाले पॉजिटिव मरीजों को चिन्हित करना बड़ी चुनौती है। इसके लिए रेंडम और क्लस्टर सैंपलिंग शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मृत्यु दर 1.38 प्रतिशत है। प्लाज्मा थैरेपी का पिछले दिनों सफल परीक्षण किया गया है। अब आईसीएमआर की अनुमति लेकर सभी बड़े अस्पतालों में इसे शुरू किया जाएगा। लोगों को भी प्लाज्मा डोनेट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

राजस्थान में बुधवार को कोरोना के 961 नए मामले मिले और छह लोगों की मौत हो गई। प्रदेश में अब तक कुल 32,334 लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं, 583 लोगों की मौत हुई है। 8,387 एक्टिव केस हैं। जयपुर के मोनिलेक अस्पताल के मालिक डॉ. सुंदर तोलानी का कोरोना के कारण निधन हो गया । 67 साल के तोलानी कोरोना संक्रमित थे। प्रदेश में जयपुर, भरतपुर, अलवर, अजमेर, बीकानेर व जोधपुर जिलों में सक्रमित केस मिले हैं। इन जिलों में पिछले चार माह से लगातार संक्रमित लोग सामने आ रहे हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कोरोना महामारी को लेकर जिला कलेक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की।

इस मौके पर चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा और जिलों के प्रभारी सचिव भी मौजूद रहे। सीएम गहलोत ने संक्रमण पर काबू पाने के लिए जांच सुविधा बढ़ाने और लोगों को बचाव के लिए जागरूक करने पर जोर दिया। गहलोत ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग व बार-बार हाथ धोने के लिए जागरूक करने की जरूरत बताते हुए कहा कि इसके लिए स्वयंसेवी संगठनों का सहयोग लिया जाए। राजस्थान में कोरोना संक्रमण काबू होने के बजाय बढ़ता जा रहा है। जोधपुर के संभागीय आयुक्त समित शर्मा व जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह के भी कोरोना पीड़ित होने की बात सामने आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.