Move to Jagran APP

LIVE Rajasthan Coronavirus News Update: राजस्थान में कोरोना के 354 नए मामले

LIVE Rajasthan Coronavirus News Update.प्रदेश में अब तक 18014 संक्रमित पाए गए हैं और कोरोना से 413 मौतें हुई हैं। वहीं अजमेर में सात कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 07:58 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 10:38 PM (IST)
LIVE Rajasthan Coronavirus News Update: राजस्थान में कोरोना के 354 नए मामले
LIVE Rajasthan Coronavirus News Update: राजस्थान में कोरोना के 354 नए मामले

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में मंगलवार को कोरोना के 354 नए मामले सामने आए हैं और आठ मौतें हुई हैं। प्रदेश में अब तक 18,014 संक्रमित पाए गए हैं और कोरोना से 413 मौतें हुई हैं। वहीं, अजमेर में मंगलवार को सात कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। एक अधेड़ महिला की मौत हो गई है। कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 521 के पार पहुंच गया है तो कोरोना से मरने वाले भी 21 हो गए हैं। जिस अधेड़ महिला की मौत होना बताया जा रहा है, उसको किडनी की बीमारी भी थी। यह महिला एक माह से डालिसिस भी करा रही थी। उपखंड अधिकारी एवं उप जिला मजिस्ट्रेट डॉ आर्तिका शुक्ला ने अजमेर के रामगंज व अलवरगेट पुलिस थाना क्षेत्रों के कुछ इलाकों में धारा 144 लागू करते हुए जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया है।

loksabha election banner

जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के डॉक्टर संजीव माहेश्वरी ने बताया कि 52 वर्षीय महिला खरवा की रहने वाली थी, जिसकी मृत्यु हो गई। महिला को एक दिन पहले ही गंभीर अवस्था में चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। कोरोना पॉजिटिव वार्ड में स्थानांतरित करने के कुछ समय बाद ही उसकी मौत हो गई। नेहरू अस्पताल के प्रधानाचार्य एवं नियंत्रक डॉ बीवी सिंह ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव वार्ड में 18 मरीज भर्ती हैं, जिनमें 6 मरीज को बाईपेप मशीन पर रखा गया है और दो मरीज ऑक्सीजन पर हैं। कोरोना सस्पेक्ट वार्ड में करीब 50 मरीज भर्ती हैं। नए मरीजों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

नियंत्रक ने बताया कि मंगलवार को सामने आए मरीजों में मेड़ता सिटी नागौर निवासी 13 वर्षीय बालक, तोपदड़ा अजमेर निवासी 23 वर्षीय पुरुष, खरवा अजमेर निवासी 52 वर्षीय महिला, इटावड़ा नागौर निवासी 25 वर्षीय महिला, तथा अजमेर के अन्य स्थानों से 35 वर्षीय पुरुष एवं 28 वर्षीय महिला शामिल है। आज भर्ती इन मरीजों में कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहा था। एक दिन पूर्व ही अजमेर में एक ही परिवार के छह जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। आहता मोहल्ला निवासी इस परिवार में 16 साल का किशोर भी संक्रमित था। वहीं जिले में कुल 16 मरीज रात तक पॉजिटिव पाए गए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के के सोनी ने बताया कि अब कुल मरीजों की संख्या 523 तक पहुंच गई है। वहीं अजमेर से जुड़े कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा 21 हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.