Salman Chishti Arrested: अजमेर दरगाह का खादिम सलमान चिश्‍ती गिरफ्तार, नुपुर शर्मा को दी थी सिर कलम करने की धमकी

Nupur Sharma Controversy अजमेर पुलिस ने निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा के खिलाफ कथित रूप से भड़काऊ बयान देने के आरोप में कल रात अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को अजमेर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।सलमान ने नशे की हालत में विवादित टिप्पणी की थी।

Babita KashyapPublish: Wed, 06 Jul 2022 07:42 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 08:40 AM (IST)
Salman Chishti Arrested: अजमेर दरगाह का खादिम सलमान चिश्‍ती गिरफ्तार, नुपुर शर्मा को दी थी सिर कलम करने की धमकी

अजमेर, एएनआइ। Nupur Sharma Controversy: अजमेर पुलिस (Ajmer Police) ने मंगलवार रात भाजपा की निलंबित नेता नुपुर (Nupur Sharma) के खिलाफ कथित रूप से भड़काऊ बयान देने के आरोप में अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती (Salman Chishti) को गिरफ्तार कर लिया है।

इस संबंध में सलमान चिश्ती से पूछताछ की जा रही है। आरोपित सलमान ने नुपुर शर्मा की हत्या करने वाले को अपना घर देने की बात कही थी और नशे की हालत में विवादित टिप्पणी की थी। भड़काऊ वीडियो में सलमान चिश्‍ती नूपुर का सिर खुलेआम कलम करने की धमकी भी दे रहा था।

अजमेर दरगाह थाना पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज करते हुए मामले में तीन टीमों का गठन कर आरोपी सलमान चिश्ती के घर के साथ-साथ अलग-अलग जगहों पर छापेमारी शुरू कर दी है।

दरअसल,सलमान का एक वीडियो पांच दिन पहले इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था,जिसमें उसने नुपुर की गर्दन काटने वाले को इनाम में घर और पैसे देने का एलान किया था। सांगवान ने बताया कि सलमान नशा करने का आदि है। नशे में उसने वीडियो वायरल किया था। उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार सलमान के खिलाफ अजमेर जिले के विभिन्न पुलिस थानों में 14 मामले दर्ज हैं। इनमें से दो मामले हत्या और दो हत्या के प्रयास में दर्ज हैं।इसके अलावा मारपीट के दस मामले दर्ज हैं।

इनमें से मारपीट के दो मामलों में वह बरी हो चुका है।वह हिस्ट्रीशीटर है।सलमान ने वीडियो वायरल कर कहा था " जो भी नुपुर शर्मा की गर्दन लाएगा मैं अपने बच्चों की कसम खाकर कहता हूं कि उसे मैं अपना घर और पैसा दूंगा । उसने कहा,मैं नुपुर को सरेआम गोली मार देता ,आज भी मैं सीना ठोक कर कहता हूं कि जो नुपुर शर्मा गर्दन काटकर लाएगा उसे अपना घर दूंगा और पैसा देकर रास्ते पर निकल जाऊंगा,यह वादा करता है सलमान "।

वीडियो से घिरी पुलिस

बुधवार को इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है,जिसमें एक पुलिस अधिकारी को सलमान से यह कहते हुए दिखाया गया है कि कह दे नशे में था,जब तो तू बच जाएगा। यह वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं। वहीं सांगवान ने कहा,यह वीडियो काट कर वायरल किया गया है। आरोपित के स्वजनों ने उसके मानसिक बीमार होने की बात कही थी। इस कारण पुलिस अधिकारी आरोपित को विश्वास में लेने के लिए उससे बात कर रहे थे। इसमें पुलिस का कोई गलत मकसद नहीं था। पुलिस के पास उसके खिलाफ ठोस सबूत हैं।

दरगाह दीवान और अंजुमन कमेटी ने गलत बताया

दरगाह दीवान सैयद जैनुल आबेदीन ने कहा कि प्रदेश में तालीबानी सोच नहीं पनपने देंगे । सलमान ने गलत बात कही है। दरगाह में खादिमों की संस्था अंजुमन कमेटी ने एक बयान जारी कर कहा कि हर खादिम की हरकतों की जिम्मेदार अंजुमन कमेटी नहीं है,क्योंकि अजमेर में बहुत खादिम हैं। कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती ने कहा कि हम सलमान चिश्ती की हरकतों की निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि इस समय देश साम्प्रदायिकता की आग में जल रहा है,उसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बयान देकर लोगों से शांति की अपील करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें -

महाराष्ट्र के नासिक में मुस्लिम धर्मगुरू की हत्‍या, हमलावरों ने सूफी बाबा के सिर पर मारी गोली

Edited By Babita Kashyap

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept