Move to Jagran APP

कन्हैयालाल हत्याकांड: वीडियो वायरल और हथियारों के फोटो अपलोड करने के मामले में पांच गिरफ्तार

हनुमानगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक अजय सिंह नेबताया कि इंटरनेट मीडिया पर अवैध हथियारों के साथ फोटो और वीडियो एडिट कर वायरल करने के आरोप में विनोद पुरी (26 ) राजकुमार जाट (50 ) मोहम्मद शकूर (35 ) पवन कुमार (21 ) और सिराजुद्दीन (36) को गिरफ्तार किया गया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 11:16 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 11:16 PM (IST)
कन्हैयालाल हत्याकांड: वीडियो वायरल और हथियारों के फोटो अपलोड करने के मामले में पांच गिरफ्तार
उदयपुर प्रकरण का वीडियो वायरल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में इंटरनेट मीडिया पर उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर किए गए वीडियो वायरल और हथियारों के फोटो अपलोड करने के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। हनुमानगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक अजय सिंह नेबताया कि इंटरनेट मीडिया पर अवैध हथियारों के साथ फोटो और वीडियो एडिट कर वायरल करने के आरोप में विनोद पुरी (26 ) राजकुमार जाट (50 )मोहम्मद शकूर (35 ) पवन कुमार (21 ) और सिराजुद्दीन (36) को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि वीडियो वायरल करने के आरोप में सिराजुद्दीन को हनुमानगढ़ शहर,संगरिया से विनोद पुरी को अवैध हथियारों के साथ फोटो व उदयपुर प्रकरण का वीडियो वायरल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

loksabha election banner

नोहर कस्बे से पवन कुमार को नकली पिस्टल के साथ अपनी फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने और हनुमानगढ़ सदर से राजकुमार और शकूर को गिरफ्तार किया गया है। उधर प्रदेश में सुरक्षा बढ़ाई गई है। सरकार ने सभी जिला कलक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को धारा-144 की सख्ती से पालना सुनिश्चित करने और अपराधियों पर लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं। कट्टरपंथी सोच वाले लोगों को चिन्हित कर उन पर निगरानी रखने और पुलिस थाना स्तर पर शांति समितियों की बैठक लगातार करने के निर्देश दिए गए हैं।

मोहसिन नामक एक आरोपित को 12 जुलाई तक रिमांड पर भेजा

राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के मामले में एनआईए (राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण) ने मोहसिन नामक एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। मोहसिन को मंगलवार को जयपुर स्थित एनआईए कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 12 जुलाई तक रिमांड पर भेजा गया है। अब एनआईए के अधिकारी उससे पूछताछ करेंगे। एनआईए की टीम मोहसिन को मंगलवार सुबह उदयपुर से जयपुर लेकर पहुंची थी। मोहसिन की उदयपुर के हाथीपोल में मीट की दुकान है। कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में उदयपुर से अब तक पांच आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं। अब तक हत्यारे मोहम्मद रियाज व गौस मोहम्मद के साथ ही षडयंत्र में शामिल होने के आरोप में मोहसिन, रियासत हुसैन, वसीम एवं अब्दुल रज्जाक को गिरफ्तार किया गया है।

उदयपुर की घटना से जुड़ा वीडियो वायरल करने के आरोप में हनुमानगढ़ पुलिस ने इकबाल हुसैन,महावीर प्रसाद,रहमत अली एवं तसरीम पुरी को गिरफ्तार किया है। उधर इस मामले में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एनआईए के महानिदेशक दिनकर गुप्ता को पत्र लिखकर कहा कि रियाज,गौस मोहम्मद और आतंकी तालिब हुसैन के भाजपा के सक्रिय सदस्य होने की बात सामने आई है। ऐसे में एनआईए को जांच कर सच्चाई उजागर करनी चाहिए। रियाज और गौस मोहम्मद प्रदेश में प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया के कार्यकर्ता थे।

वहीं राज्य के नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आतंकवाद के मामले में प्रधानमंत्री को सर्वदलीय बैठक बुलाने के साथ ही इस संसद में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करना चाहिए। कानून में बदलाव कर आतंकियों को चार दिन में फांसी की सजा का प्रावधान किया जाना चाहिए । भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने उदयपुर में कन्हैयालाल के स्वजनों से मुलाकात की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.