Move to Jagran APP

हनी ट्रैप में फंसा सैन्यकर्मी, पाकिस्तान को भेजी थीं खुफिया सूचनाएं; गिरफ्तार

honey trapped. पाकिस्तान को खुफिया सूचना भेजने के आरोप में एक सैन्यकर्मी को गिरफ्तार किया गया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 12:39 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 05:30 PM (IST)
हनी ट्रैप में फंसा सैन्यकर्मी, पाकिस्तान को भेजी थीं खुफिया सूचनाएं; गिरफ्तार
हनी ट्रैप में फंसा सैन्यकर्मी, पाकिस्तान को भेजी थीं खुफिया सूचनाएं; गिरफ्तार

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान पुलिस ने जैसलमेर जिले में एक सैन्य कर्मी को हनी ट्रैप में फंसने व संवेदनशील खुफिया सूचनाओं को पाकिस्तान भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

सूत्रों के मुताबिक, एक पाकिस्तानी महिला एजेंट के जाल में फंसकर इस सैन्यकर्मी ने वॉट्सएप के जरिए उसे सेना से जुड़ी कुछ खुफिया सूचनाएं भेजी थीं। गिरफ्तार सैन्यकर्मी से पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है कि पूछताछ में उसने अहम खुलासा किया है, मगर अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। 

ट्रेनिंग के दौरान हुई थी महिला एजेंट से मुलाकात
एजेंसियों को इस बात की जानकारी भी मिली थी कि वह सैन्यकर्मी पाकिस्तान की किसी महिला एजेंट के चंगुल में फंसकर सेना से जुड़ी खुफिया जानकारियों को उसे पहुंचा रहा है और इस महिला से वह अपनी ट्रेनिंग के दौरान मिला था। एडीजी के मुताबिक, जैसलमेर में अपनी तैनाती के दौरान सोमवीर ने उस महिला को कुछ संवेदनशील जानकारियां वॉट्सऐप के जरिए भेजी थीं। जब एजेंसियों को इसका पता चला तो अधिकारियों ने सोमवीर से इस संबंध में पूछताछ शुरू की।

जयपुर में आरोपी सैन्यकर्मी से पूछताछ जारी
इस पूछताछ के दौरान ही सोमवीर ने महिला एजेंट के संपर्क में होने और उसे खुफिया सूचनाएं पहुंचाने की बात स्वीकारी, जिसके बाद सेना ने उसे आगे की पूछताछ के लिए एजेंसियों को सौंप दिया। एडीजी ने बताया कि जयपुर में हुई पूछताछ में भी सैन्यकर्मी ने आईएसआई के संपर्क में होने की बात स्वीकार की। इसके साथ एजेंसियों को यह भी पता चला कि सोशल मीडिया के जरिए आरोपी सैन्यकर्मी ने पड़ोसी देश को कुछ खुफिया सूचनाएं भी दी थीं।

जानिए, क्या है हनी ट्रैप
हनी यानि शहद और ट्रैप मतलब जाल। इसमें फंसने वाले को भी यह अंदाजा नहीं हो पाता है कि वो कहां फंस गया है और किसका शिकार बनेगा। खूबसूरत महिला एजेंट सेना के अफसरों को अपने हुस्न के जाल में फंसाती हैं और उनसे अहम जानकारी हासिल कर लेती हैं। पाक खुफिया एजेंसी आइएसआइ भारतीय सैनिकों को हनीट्रैप में फंसाने की कोशिश करती रहती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.